scriptपुलिस की कथित पिटाई से भाजपा नेता की हुई मौत पर हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस | High court issues notice on BJP leader's death due to alleged police | Patrika News

पुलिस की कथित पिटाई से भाजपा नेता की हुई मौत पर हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

locationबिलासपुरPublished: Mar 07, 2020 11:23:27 am

Submitted by:

JYANT KUMAR SINGH

Highcourt issues notice: गृहसचिव, डीजीपी, थाना प्रभारी, एसपी से मांगा जवाब

highcourt hearing

court

बिलासपुर। मरवाही में पुलिस की कथित पिटाई से हुई मौत मामले में हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके लिए चार सप्ताह का समय दिया गया है। इस ममाले में मृतक चंद्रिका प्रसाद के पुत्र दिनेश ने अधिवक्ता योगेश्वर शर्मा के माध्यम से याचिका दायर की थी। इसकी सुनवाई शुक्रवार को हुई।
अधिवक्ता योगेश्वर शर्मा ने बताया कि साल २०१९ में जमीन विवाद होने पर ११२ को कॉल किया गया था। ऐसे में पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन शिकायतकर्ता चंद्रिका प्रसाद व उनके पुत्र दिनेश को ही उठाकर मरवाही थाने ले आई। इस मामले में दिनेश का आरोप है कि पुलिस ने दोनों की खूब पिटाई की इसके बाद सुबह अस्पताल जाने के क्रम में उनके पिता चंद्रिका प्रसाद की मौत हो गई। शिकायतकर्ता ने अपने याचिका में कहा है कि इस मामले में सभी जगह शिकायत की गई इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब जाकर छह माह पहले हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। शुक्रवार को इसकी सुनवाई हुई और जस्टिस संजय के अग्रवाल की कोर्ट ने इस मामले में डीजीपी, गृह सचिव, एसपी व थाना प्रभारी मरवाही को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मांगा है।
खूब हुआ था बवाल
विदित हो कि इस ममाले के सामने आने के बाद भाजपा की ओर से जमकर बवाल किया गया था। पार्टी की ओर से मृतक को अपना कार्यकर्ता भी बताया जा रहा था। बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने भी धरना आंदोलन किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो