scriptयहां प्रदेश में सबसे उच्चतर स्तर पर पहुंचा तापमान, घरों में दुबके लोग भी महसूस कर रहे जलन | Highest temperature in this city | Patrika News

यहां प्रदेश में सबसे उच्चतर स्तर पर पहुंचा तापमान, घरों में दुबके लोग भी महसूस कर रहे जलन

locationबिलासपुरPublished: May 24, 2019 10:19:19 am

Submitted by:

Murari Soni

मतगणना चल रही थी और आसमान से बरस रही थी आग, 46 को छूता पारा भी डगा नहीं पाया मोदी समर्थकों को

garmi

यहां प्रदेश में सबसे उच्चतर स्तर पर पहुंचा तापमान, घरों में दुबके लोग भी महसूस कर रहे जलन

बिलासपुर. गुरुवार को लोकसभा रिजल्ट के कारण एक तरफ सियासी पारा दिन भर चढ़ा रहा तो मौसम ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और कदमताल मिलाते हुए 45.8 डिग्री के उच्चतम शिखर पर पहुंच गया। बिलासपुर एक बार फिर प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में शुमार रहा। इस झुलसा देने वाली गर्मी में सबसे ज्यादा फजिहत राजनैतिक पार्टी के उन कार्यकर्ताओं और समर्थकों की रही, जो दिन भर मतगणना सेंटरों पर जमे रहे और अपने उम्मीदवार के जीत की कामना करते रहे।
खासकर वहां जहां छाया तक की कोई व्यवस्था नहीं थी। मतगणना केंद्रों पर हर एक राउंड की घोषणा के बाद उनका उत्साह कभी कम तो कभी ज्यादा होता रहा। लेकिन मौसम की इस तल्खी के बाद भी वो टस से मस नहीं हुए और भरी दोपहरी में भी जमे रहे। नवतपा शुरु होने के 48 घंटे पहले गर्मी के तीखे तेवर से लोगों का का हाल- बेहाल हो गया और पारा 45 डिग्री के पार चला गया। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में किसी प्रकार की कमी की संभावना नहीं जताते हुए बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव जिले में इसके 45 डिग्री या अधिक होने का अलर्ट जारी किया है।
विभाग का कहना है कि बिहार से ओडिशा के बीच बनी एक द्रोणिका के कारण मौसम में परिवर्तन की संभावना है। पारा ऊपर-नीचे होगा। 25 मई से 2 जून के नवतापा के दौरान तेज हवाएं चलने और मूसलाधार बारिश की संभावना भी जताई गई है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा चलेगी।
शहर- अधि.- न्यू.
बिलासपुर 45.8-27.8
रायपुर 44.7-30.6
पेंड्रारोड 42.1-22.6
दुर्ग 43.6-27.4
जगदलपुर 37.9-26.1
अंबिकापुर 41.7-26.5
राजनांदगांव 43.5- 29.5

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो