Historic judgment/ रेप पीड़ित अविवाहित लड़की पर यहाँ हाईकोर्ट ने दिया एतिहासिक फैसला

Historic judgment/  रेप पीड़ित अविवाहित लड़की पर यहाँ हाईकोर्ट ने दिया एतिहासिक फैसला

Murari Soni | Updated: 21 Jun 2019, 09:15:02 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

हाईकोर्ट ने अविवाहित युवती द्वारा गर्भपात की अनुमति (Abortion permission)को लेकर दायर याचिका को मंजूर करते हुए सिंम्स मेडिकल कालेज के एक्सपर्ट चिकित्सकों की निगरानी में गर्भपात की अनुमति प्रदान की है(High Court historic judgment)।

बिलासपुर। बिलासपुर हाईकोर्ट (High Court historic judgment)ने रेप पीड़िता के गर्भपात पर एतिहासिक फैसला दिया है, पीड़िता ने याचिका दायर कर गर्भपात (Abortion permission)की अनुमति मांगी थी, हाईकोर्ट ने बिलासपुर के सीएमएचओ को बुधवार को जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा था जाँच रिपोर्ट देखने के बाद फैसला सुनाया,
हाईकोर्ट ने अविवाहित युवती द्वारा गर्भपात की अनुमति को लेकर दायर याचिका(filed petition) को मंजूर करते हुए सिंम्स मेडिकल कालेज के एक्सपर्ट चिकित्सकों की निगरानी में गर्भपात(Abortion) की अनुमति प्रदान की है।

Chhattisgarh High Court ये भी पढ़ें- महाधिवक्ता कार्यालय में महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा के द्वारा लिए गए निर्णय

Historic judgment on  <a href=Rap victim girl by High Court in Chhattisgarh" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/21/20_4739312-m.jpg">

बिलासपुर कुदुदंड निवासी युवती से एक युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार अनाचार किया। इस वजह से वो गर्भवताी हो गई। इस बात की जानकारी होने पर युवती ने गर्भपात कराने की विधिक अनुमति के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की।
युवती की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा की एकलपीठ ने जिले के सीएमएचओ को निर्देश दिया कि वो एक एक टीम गठित कर इस बात की जांच करें कि युवती का सुरक्षित गर्भपात हो सकता है या नहीं।
सीएमएचओं द्वारा सुरक्षित गर्भपात की जानकारी दिए जाने पर एकलपीठ ने एमपीटी एक्ट 1971 के प्रावधानों के तहत गर्भपात की अनुमति(Historic judgment) प्रदान की है।

read more- हाईकोर्ट से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned