चाइनीज रंग से तौबा करते दिख रहे ग्राहक, ऑनलाइन होली भी खूब खेली जा रही

चाइनीज रंग से तौबा करते दिख रहे ग्राहक, ऑनलाइन होली भी खूब खेली जा रही

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Mar, 17 2019 07:58:19 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

बाजार में सज गईं रंग-पिचकारी की दुकानें, बच्चों को भा रहीं लाइटिंग पिचकारी

बिलासपुर. रविवार को छुट्टी के दिन बाजार में पैर रखने के लिए भी जगह नहीं थी। 21 मार्च को होली है, कुछ स्कूलों की भी छुट्टियां हो गई हैं। लोग अपने परिवार के साथ त्यौहार की खरीदी करने पहुंचे। रंग-पिचकारी, कपड़े से लेकर तमाम दुकानों पर देर शाम तक भीड़ बनी रही। बाजार में भी इस बार बच्चों को लुभाने के लिए भरकस प्रयास किए। लाइटिंग पिचकारी, मुखौटे, नई-नई बैरायटियों की टोपियां सजाई गईं हैं। 30 रूपए से लेकर 500 रूपए तक की पिचकारी और 140 से लेकर 900 रूपए किलो रंग-गुलाल बाजार में मिल रहा है। हालकि इस वर्ष लोग नेचुरल गुलाल लेना ज्यादा पंसद कर रहे हैं। वहीं चाइनीज रंग-गुलाल से लोग किनारा करते दिखे।

ऑनलाइन मंगवाई जा रहीं ड्रेसें, मिल रहे लुभावने ऑफर व तोहफा:
होली के लिए ऑनलाइन बाजार में होली की रंगत दिखने लगी है। ऑनलाइन सामान समय रहते घर पहुंच जाए। इस कारण लोग सामानों की ऑनलाइन खरीदी करने एक सप्ताह पहले से ही लग गए थे। ऑनलाइन शॉपिंग पर ऑफर भी शुरू हो चुके हैं। खासतौर पर युवाओं और बच्चों की पसंद का ध्यान रखते हुए कई तरह के आइटम आ गए हैं। स्पेशल ड्रेस में होली खेलने के लिए कई तरह की ड्रेसें उपलब्ध हैं। इसके साथ ही हर्बल गुलाल से लेकर पिचकारी भी ऑनलाइन मिल रही है। मनचाहे सामानों पर वन क्लिक करते ही आप सारी चीजें होली से पहले अपने घर पर मंगवा सकते हैं। शहर के लोग भी ऑनलाइन खरीदी में जुट गए हैं। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्पेशल तोहफे भी दे रही है। ऑनलाइन शॉपिंग करने से डिस्काउंट भी मिल रहा है। इसके साथ ही कैश बैक अपनाने से रंग-गुलाल और भी कम दाम में मिल जाते हैं।

स्कूल-कॉलेजों में शुरू हो गया रंगों का त्यौहार:
कुछ स्कूल-कॉलेजोंं में शनिवार से ही होली की छुट्टियां हो गईं हैं। युवाओं ने छुट्टियों के पहले ही अपने दोस्तों के साथ होली खेली। अब 21 मार्च को भी परिवार के साथ रंगों का पर्व मनाएंगे। स्कूलों के अलावा, कोचिंगों, विभिन्न संस्था-संस्थानों में रंगों के पर्व की शुरूआत हो चुकी है। वहीं कुछ स्कूलों में छात्रों की परीक्षाएं चल रहीं हैं, जहां सोमवार के बाद से छात्रों को पर्व मनाने का समय दिया जाएगा। युवा वर्ग होली को लेकर उत्साहित हैं।

मोबाइल पर बधाइयों का दौर जारी:
होली का रंग सोसल मीडिया पर भी चढ़ गया है। फेसबुक, वॉट्सएप सहित तमाम सोसल साइटों पर नए-नए बधाई संदेश फारवर्ड किए जा रहे हैं। होली खेलते वीडियो, रंग-विरंगी ड्रेसों के साथ सेल्फी भेजी जा रही है। युवा एक दूसरे को बधाई देने रंगों के साथ फोटो ले रहे हैं और शेयर कर रहे हैं।

--वेबसाइट पर कस्टमाइज टी शर्ट लॉन्च की गई हंै। मेने भी होली सेलिब्रेट करने के लिए दो दिन पहले टीशर्ट ऑर्डर की है जो कल तक पहुंच जाएगी। होली पर्व दोस्तों और फेमिली के साथ इंज्वाय करेंगे।
महेश पटेल
स्थानीय युवा, छात्र।

--छुट्टी का दिन होने से बाजार में काफ भीड़ रही। चाइनीज रंग-गुलाल की सामग्री हमने कम ही मंगाई थी। लोग नेचुरल कलर की मांग करते हैं। बच्चों के लिए इस वर्ष नई तरह की कैप और पिचकारी उपलब्ध हैं।
सचिन राजपाल
दुकानदार, गोलबाजार।

--8 से 10 प्रकार के रंगों और नेचुरल कलर की बिक्री पिछले सप्ताह से शुरू हो गई थी। आज बाजार में और तेजी आई है। इसके अलावा लोग स्प्रे कलर की मांग भी कर रहे हैं।
प्रदीप मिश्रा
स्थानीय दुकानदार।

Holi 2019 special offers

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned