जिले में गृहमंत्री साहू ने भोजपुरी में किया गांधी विचार पदयात्रा का शुभारंभ

जिले में गृहमंत्री साहू ने भोजपुरी में किया गांधी विचार पदयात्रा का शुभारंभ
gandhian studies course

GANESH VISHWAKARMA | Updated: 12 Oct 2019, 11:31:46 AM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिले के सभी विकासखंडों में शुक्रवार से गांधी विचार पदयात्रा प्रारंभ की गई।

बिलासपुर . राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिले के सभी विकासखंडों में शुक्रवार से गांधी विचार पदयात्रा प्रारंभ की गई। जिले में इस पदयात्रा का शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ग्राम भोजपुरी से किया । इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. संजय अलंग एवं जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी उपस्थित थे। शनिवार को नेहरू चौक से सुबह 8 बजे पद यात्रा निकाली जाएगी।
नेहरू चौक से शनिवार को सुबह 8 बजे गांधी विचार पद यात्रा निकाली जाएगी। यह पदयात्रा नेहरू चौक से प्रारंभ होकर देवकीनंदन चौक, गोलबाजार होते हुए गांधी चौक पहुंचेगी। इस पदयात्रा में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों एवं अधिकारियों, कर्मचारियों को अधिक से अधिक संख्या में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए कहा गया है। यह पदयात्रा 17 अक्टूबर तक चलेगी। जिसमें महात्मा गांधी के जीवन दर्शन तथा स्वतंत्रता आंदोलन में गांधी जी की योगदान आदि पर वक्ताओं द्वारा विचार व्यक्त किया जाएगा। वहीं शैक्षणिक संस्थाओं में गांधी जी की जीवनी पर आधारित वाद-विवाद प्रतियोगिता, प्रभात फेरी एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल ने जिला एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारियों को इस गांधी विचार यात्रा के आयोजन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान आयोजित होने वाले पदयात्रा के साथ ही ग्राम पंचायतों के सम्मेलन में त्रिस्तरीय पंचायतीराज संस्थाओं के पदाधिकारी, गणमान्य नागरिकों, स्व-सहायता समूहों के सदस्यों एवं युवाओं को भी आमंत्रित किया जाये।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned