scriptमोदी ने कैसे ली छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर चुटकी पढ़ें पूरी खबर | How did Modi get a pinch on the Chhattisgarh Congress? | Patrika News

मोदी ने कैसे ली छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर चुटकी पढ़ें पूरी खबर

locationबिलासपुरPublished: Nov 12, 2018 07:40:49 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

बिलासपुर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे पीएम

How did Modi get a pinch on the Chhattisgarh Congress?

मोदी ने कैसे ली छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर चुटकी पढ़ें पूरी खबर

बिलासपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ पर 36 प्वाइंट बनाए गए थे। लेकिन उसे पढ़ते समय 150 बार नामदार को सर बोला गया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र छत्तीसगढ़ की बजाए सर पर फोकस था।
दरअसलए डोंगरगढ़ में कांग्रेस के घोषणा पत्र का ऐलान हुआ था। इसे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने पड़ा था। इस दौरान बगल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के सीनियर लीडर बैठे थे। सिंहदेव ने घोषणा पत्र पढऩे के दौरान कई बार राहुल गांधी की ओर मुखातिब होते हुए उन्हें सर बोला था।
जातिवादी राजनीति पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि पहले चुनाव परिवार के नाम पर, जाति के नाम पर, मेरे-तेरे नाम पर, अमीरी-गरीबी के बीच खाई पैदा करके लड़ा जाता था। लेकिन भाजपा का एक ही मंत्र है। एक ही संकल्प है। वह है विकास। सब तरफ विकास, सबका विकास। विरोधी दलों को समझ में नहीं आ रहा कि बीजेपी से कैसे मुकाबला किया जाए। इसलिए अब वह जातिवादी जहर बोने लगी है। वह जाति के नाम पर चुनाव जीतना चाहती है। लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि देश अब जाग गया है। अब कोई भी आदमी अपने बच्चों को गरीबी अशिक्षा देकर नहीं जाना चाहता। इसलिए लोगों को बांटने वाले राजनीति अब नहीं चल सकती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो