मैंं हमेशा जनता से जुड़ा रहा, राजनीति भी जनसेवा के लिए की - अनिल टाह

Amil Shrivas

Publish: Feb, 15 2018 08:58:44 PM (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India

कॉफ़ी टॉक में पहुंचे अनिल टाह, प्रदेश महासचिव, जकांछ

बिलासपुर . मैने हमेशा ही क्षेत्र की जनता से जुड़ाव महसूस किया है। राजनीति के माध्यम से जनता की सेवा करने की भावना रही है। शहर से चुनाव भी इसीलिए लड़ा। लोगों के बीच जाकर काम करना और उनकी समस्याओं को सुनने के बाद निराकरण कराना इन सबके लिए डेली रुटीन बनाया है। लोगों की मदद के लिए एक फाउंडेशन चलाता हूं। जरुरतमंदो को लाभ पहुंचाने से मन को काफी शांति मिलती है। जनता कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अनिल टाह ने पत्रिका कार्यालय में कॉफी टॉक विद पत्रिका में अपने जीवन से जुड़ी कई बातें बेबाकी से शेयर कीं।

प्रदेश में क्षेत्रीय पार्टी बनेगी जनता कांग्रेस
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने तीन साल में बहुत कुछ किया। छत्तीसगढ़ की जनता से उनको हमेशा सपोर्ट मिला है तमिल, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्य उदाहरण हैं, जहां क्षेत्रीय दल की सरकार है। इसी के तर्ज पर छत्तीसगढ़ में काम किया जाएगा।

90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी हमारी पार्टी
हमारी पार्टी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जनता कांग्रेस पहली ऐसी पार्टी है जिसने शपथपत्र देकर घोषणा की। ऐसी घोषणा आज तक किसी दल ने नहीं की है। हमारी पार्टी बस्तर पूरा कवर करेगी। सरगुजा, अम्बिकापुर में संभावना बन रही है बिलासपुर जिले में बहुत दमदारी से आएंगे।

हमारा सीधा मुकाबला रहेगा भाजपा से
भाजपा से हमारा सीधा मुकाबला रहेगा। कांग्रेस की बात छोडि़ए, वहां कार्यकर्ता रह नही रह गए हैं, सभी लोग नेता हो गए हैं। एक नेता दूसरे नेता को बर्दाश्त नहीं कर सकता। पिछले दो चुनाव का मेरा अनुभव है। मैं इसका भुक्तभोगी भी हूं।

किताबें पढऩे का है मुझे शौक
किताबें पढऩे का शौकीन हूं। फिल्म भी देखता हूं, हाल में रिलीज पद्मावत देखने की
इच्छा है।
लेकिन इसमें विवाद जैसी कोई चीज नहीं होनी चाहिए। फिलहाल फिल्म मैने देखी नहीं है।

चुनाव लड़ूंगा जहां से पार्टी आदेश देगी
पार्टी जहां से आदेश करेगी वहां से चुनाव लड़ लिया जाएगा। वैसे बेलतरा की तैयारी मैं पार्टी के आदेश पर ही कर रहा हूं।

जोगी पर भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर राज्य में भ्रष्टाचार के एक भी मामले नहीं है। इसलिए जाति के मामले को पकड़ लिया गया है। हर बार चुनाव के पहले इसे मुद्दा बनाने की कोशिश की जाती है।

लोगों की मदद करने के लिए बनाया फाउंडेशन
मेरी धर्मपत्नी स्व.शोभा की बड़ी इच्छा थी, लोगों के बीच जाकर सेवा करने की। अब वह नहीं है। उन्हीं की याद में शोभा टाह फाउंडेशन बनाया गया है। जरूरतमंद लोगो के मदद कर मन को शांति मिलती है।

ये हैं दावे
छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार आती है तो पहले दिन से ही पूर्ण रूप से शराब बंद कर दी जाएगी। इसके अलावा किसानों के लिए 25 सौ रुपए धान का बोनस, लोगों के लिए आवास योजना सहित अनेक योजनाओं पर काम किया जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned