script16 घंटे तक डैम में फंसा रहा युवक, एयरफोर्स ने ऐसे किया रेस्क्यू, हेलीकॉप्टर की मदद से बचाई जान, देखें वीडियो | IAF Rescue In Bilaspur, IAF rescued man who trapped in Khutaghat dam | Patrika News

16 घंटे तक डैम में फंसा रहा युवक, एयरफोर्स ने ऐसे किया रेस्क्यू, हेलीकॉप्टर की मदद से बचाई जान, देखें वीडियो

locationबिलासपुरPublished: Aug 17, 2020 05:09:52 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (IAF Rescue In Bilaspur) के खुटाघाट डैम के तेज बहाव में फंसे युवक को एयरफोर्स (Indian Airforce) ने करीब 16 घंटे बाद रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया। फ़िलहाल युवक पूरी तरह स्वस्थ है।

bilaspur_iaf_rescue_news.jpg
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (IAF Rescue In Bilaspur) के खुटाघाट डैम के तेज बहाव में फंसे युवक को एयरफोर्स (Indian Airforce) ने करीब 16 घंटे बाद रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया। फ़िलहाल युवक पूरी तरह स्वस्थ है, लेकिन उसे रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। 16 घंटे तक झाड़ियों के सहारे डैम के तेज बहाव में फंसे युवक के सफल रेस्क्यू पर हर कोई एयरफोर्स की जमकर प्रशंसा कर रहा है।
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने भी सफल रेस्क्यू पर भारतीय वायुसेना की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सलाम है आपको। खूंटाघाट में तेज बहाव के बीच फंसे युवक को आज रेस्क्यू किया गया है। आपकी हिम्मत और संकल्प शक्ति एक बार फिर साबित हुई है। हम सब छत्तीसगढ़वासी भारतीय वायुसेना सहित बचाव में जुटी समस्त टीम को बधाई देते हैं। नभःस्पृशं दीप्तम्।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vmj1o
दरअसल, बिलासपुर के रतनपुर थाना अंतर्गत खूंटाघाट डैम के वेस्ट वियर में रविवार शाम नहाने के लिए कूदे चार युवकों में से एक युवक तेज बहाव के बीच में फंस गया। पुलिस और नगर सेना की टीम देर रात युवक को बाहर निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करती रही। पुलिस के अनुसार रविवार को खूंटाघाट में शहर समेत आसपास के लोगों की जमकर भीड़ पहुंची थी। इसमें चार युवक खुटाघाट के वेस्ट वियर के पास थे। चारों युवक नहाने के लिए वेस्ट वियर से बह रहे पानी में कूद पड़े। इसी बीच तेज बारिश हुई और खूंटाघाट के वेस्ट वियर से पानी का बहाव तेजी से बढ़ने लगा।
इस बीच एक युवक पानी के तेज बहाव में बह कर वेस्ट वियर के आगे पहुंच गया। यहां एक छोटी सी झाड़ी को पकड़कर युवक ने खुद को बहने से बचाया। पानी के तेज बहाव के बीच युवक के फंसने की खबर आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को बाहर निकालने का प्रयास किया। पानी के तेज बहाव के कारण युवक तक पहुंचने में पुलिस को परेशानी हुई। आसपास के लोगों ने भी युवक को बचाने के लिए प्रयास किया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vmj5q
पुलिस ने इसकी सूचना नगर सेना की एसडीआरएफ टीम को दी। देर शाम एसडीआरएफ टीम राहत बचाव सामग्री के साथ मौके पर पहुंची। देर रात तक पुलिस और एसडीआरएफ की टीम युवक को बाहर निकालने का प्रयास करती रही। लेकिन सफलता नहीं मिली। सुबह पुलिस ने एयरफोर्स से मदद मांगी। इसके बाद मौके पर पहुंची एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की मदद से सफल रेस्क्यू कर युवक को बाहर निकाल लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो