scriptIAS शिखा राजपूत की देखरेख में आकार लेगा गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला, SSP सूरज सिंह को मिली पुलिस की जिम्मेदारी | IAS shikha rajput will be collector of New district pendra marwahi | Patrika News

IAS शिखा राजपूत की देखरेख में आकार लेगा गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला, SSP सूरज सिंह को मिली पुलिस की जिम्मेदारी

locationबिलासपुरPublished: Jan 14, 2020 07:30:18 pm

Submitted by:

CG Desk

ओएसडी प्रशासन और ओएसडी पुलिस नियुक्त,10 फरवरी से अस्तित्व में आएगा जिला।

IAS शिखा राजपूत की देखरेख में आकार लेगा गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला, SSP सूरज सिंह को मिली पुलिस की जिम्मेदारी
रायपुर. राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी शिखा राजपूत तिवारी को नए जिले गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही का विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकारी-ओएसडी प्रशासन बनाया है। यह जिला 10 फरवरी से अस्तित्व में आएगा। तिवारी की देखरेख में ही बिलासपुर से अलग यह जिला आकार लेगा। जिला बन जाने के बाद शिखा राजपूत यहां की कलेक्टर होंगी। 2008 बैच की अधिकारी शिखा राजपूत अभी बेमेतरा जिले की कलेक्टर हैं।उन्हें जुलाई 2019 में बेमेतरा भेजा गया था।
नए जिले की पुलिस व्यवस्था को देखने के लिए सरकार ने 2015 बैच के आईपीएस सूरज सिंह को गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही का विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकारी-ओएसडी पुलिस बनाया गया है। सूरज सिंह अभी दंतेवाड़ा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हैं। दोनों अधिकारी बिलासपुर और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिलों के बीच अधिकारियों-कर्मचारियों, संपत्तियों और दस्तावेजों के हस्तांतरण की व्यवस्था करेंगे।
सौरभ कुमार रायपुर निगम के नए आयुक्त, तायल बेमेतरा जाएंगे
सरकार ने 2009 बैच के आईएएस सौरभ कुमार को रायपुर नगर निगम का नया आयुक्त बनाया है। सौरभ अभी महिला एवं बाल विकास तथा स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव हैं। अभी रायपुर निगम आयुक्त रहे 2012 बैच के शिव अनंत तायल को बेमेतरा कलेक्टर बनाया गया है। वे शिखा राजपूत तिवारी की जगह लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो