scriptआईजी बंगला मार्ग में होगी आकर्षक पेंटिंग,आकर्षक लाइट से जगमगाएगी सड़क | IG Bungalow Road will have attractive painting with attractive light | Patrika News

आईजी बंगला मार्ग में होगी आकर्षक पेंटिंग,आकर्षक लाइट से जगमगाएगी सड़क

locationबिलासपुरPublished: Dec 04, 2020 07:26:11 pm

Submitted by:

CG Desk

– नेहरू बाल उद्यान नजऱ आएगा नए स्वरूप में, वॉटरफाल रहेगा आकर्षण का केंद्र। – कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने किया निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण।

prayagraj.jpg

यह सड़क किनारे बनी तस्वीर प्रयागराज की है, कुछ इस तरह ही अलग अलग प्रकार की फोटो आई मार्ग में बनाई जाएगी।

बिलासपुर. शहर में निगम और स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विकास कार्यों का नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने गुरुवार को निरीक्षण किया। कमिश्नर पाण्डेय ने गर्ल्स कॉलेज से इंदु चौक तक किए जा रहे सड़क चौड़ीकरण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़क के एक ओर जिसका समतलीकरण का काम पूरा होने पर अधिकारियों को सड़क निर्माण कराने के निर्देश दिए। साथ ही सड़क के दूसरी ओर समतलीकरण कर ज़ल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा मार्ग में स्थित शासकीय आवासों के दीवारों में आकर्षक पेंटिंग करने के भी निर्देश दिए।
मार्ग को सुंदर बनाने के लिए सड़क में आकर्षक लाइटिंग के भी निर्देश अधिकारियों और ठेकेदार को दिए। इसके बाद कमिश्नर पाण्डेय ने मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान सड़क के किनारे पेवर ब्लाक लगाकर किए जा रहे इंटरलॉकिंग का विस्तार करने के लिए कहा। स्मार्ट रोड में ई रिक्शॉ चार्जिंग प्वाइंट स्टैंड का काम दो दिन के भीतर शुरू करने के निर्देश दिए। स्मार्ट रोड, नेहरू बाल उद्यान और कलेक्टोरेट मार्ग में बाधा बन रहे सीएसईबी के पोल और ट्रांसफार्मर के शिफ्टिंग के लिए सीएसईबी के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर जल्द शिफ्टिंग के निर्देश दिए। स्मार्ट रोड में लग रहे वाले ट्रैफिक सिग्नल के एक तरफ़ बिजली पोल के कारण दिक्कत भी हो रही है।
नेहरू बाल उद्यान का स्वरूप बदलेगा
स्मार्ट सिटी द्वारा संवारे जा रहे नेहरू बाल उद्यान का भी कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कार्यों को समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों और ठेकेदार को दिए। नेहरू बाल उद्यान विकसित करने के लिए गार्डन के अलावा पाथवे, मूर्तियां, बैठने के लिए बेंच और दीवार से लगी हुई झरना तैयार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो