script

शिकायत निराकरण को लेकर आईजी की क्लास में थानेदारों को पेंडिंग कम करने के निर्देश

locationबिलासपुरPublished: Jan 18, 2021 12:13:52 am

Submitted by:

CG Desk

– आईजी कार्यालय से थानों को कार्रवाई के लिए प्रेषित की गई शिकायत का उचित निराकरण हुआ या नहीं इसकी समीक्षा आईजी रतनलाल डांगी ने रविवार को बिलासागुडी़ में की।

ratanlal.jpg
बिलासपुर. रेंज के आईजी रतन लाल डांगी ने रविवार को बिलासागुड़ी में आईजी कार्यालय से थानों को भेजी गई शिकायतों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के दौरान एसपी प्रशांत अग्रवाल, राजपत्रित अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे। आईजी ने मीटिंग के के दौरान सभी को अनावश्यक पेंडिंग मामलों को न बढ़ाने, थाने पहुंचे लोगोंं की शिकायत दर्ज करने व बेहतर व्यवहार करने के साथ क्षेत्र में नियमित पेट्रोलिंग करने का निर्देश दिया है।
जिन पीड़ित लोगों की फरियाद थाने में अनसुनी कर दी गई उन्होंने आईजी कार्यालय पहुंच गुहार लगाई थी। आईजी कार्यालय से थानों को कार्रवाई के लिए प्रेषित की गई शिकायत का उचित निराकरण हुआ या नहीं इसकी समीक्षा आईजी रतनलाल डांगी ने रविवार को बिलासागुडी़ में की।
शिकायतों के विषय में जानकारी लेते हुए आईजी ने राजपत्रित अधिकारियों के साथ ही थाना प्रभारियों को जल्द से जल्द निराकरण करने जांच आगे बढ़ाने निर्देश दिया है। आईजी रतनलाल डांगी द्वारा दिए निर्देश का कितना पालन हुआ इसकी सभी राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों को अगले माह रिपोर्ट भी देने का आदेश दिया गया है।

किस तरह की शिकायत की गई समीक्षा
बिलासा गुंडी में हुई समीक्षा बैठक में आईजी कार्यालय पहुंची ऐसी शिकायत जो किसी व्यक्ति द्वारा पुलिस अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ की गई हो या फिर किसी ऐसे व्यक्ति के ऊपर जिनका समाज में काफी रसूख हो जिसकी वजह से पुलिस कार्रवाई करने से कतराती है ऐसी शिकायतों का निराकरण जल्द करने का निर्देश दिया गया है।

शिकायतों की समीक्षा की गई है, सभी राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों को शिकायत निराकरण को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए गए हैं।

रतनलाल डांगी, आईजी बिलासपुर रेंज

ट्रेंडिंग वीडियो