scriptगर्मी में पेयजल संकट से निपटने प्रभारियों की नियुक्तियां | In-charge appointments to deal with drinking water crisis in summer | Patrika News

गर्मी में पेयजल संकट से निपटने प्रभारियों की नियुक्तियां

locationबिलासपुरPublished: Apr 07, 2020 07:15:40 pm

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

गर्मी के मौसम में पेयजल संकट से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने जिला, खंड एवं राज्य स्तर पर टोल फ्री नंबर जारी किया है। ताकि पेयजल के संकट से त्वरित तौर पर निराकरण किया जा सके ।

गर्मी आते ही पानी की बढ़ी मांग, शुरु हुआ संघर्ष

गर्मी आते ही पानी की बढ़ी मांग, शुरु हुआ संघर्ष


बिलासपुर . गर्मी के मौसम में पेयजल संकट से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने जिला, खंड एवं राज्य स्तर पर टोल फ्री नंबर जारी किया है। ताकि पेयजल के संकट से त्वरित तौर पर निराकरण किया जा सके ।
ग्रीष्म काल के दौरान पेयजल व्यवस्था के त्वरित एवं सुचारू रूप से संचालन हेतु जिला एवं उप.खण्ड स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जिला स्तर पर स्थापित नियंत्रण कक्ष के प्रभारी कार्यपालन अभियंता पीएस कतलम है , इनका मोबाइल नंबर 9406118855 और सहायक मानचित्रकार नरेन्द्र पिपलखरे का मोबाइल नंबर 9131848310 है । कार्यपालन अधिकारी को प्रभारी और सहायक मानचित्रकार को सह प्रभारी बनाया गया है ।
इसके अतिरिक्त उप.खंड स्तर पर बिल्हा एवं मस्तूरी के लिए एपी वैद्य सहायक अभियंता उपखण्ड क्रमांक 1 बिलासपुर को बनाया गया है। इनका मोबाइल नंबर 7999853587 है। तखतपुर एवं कोटा के लिए बीके मेहर सहायक अभियंता उपखण्ड तखतपुर मोबाइल नंबर 9827117235 है। गौरेलाए पेण्ड्रा एवं मरवाही के लिए पीके पाठक सहायक अभियंता उपखण्ड गौरेला मोबाइल नंबर 9425853244 प्रभारी बनाए गए हैं।
राज्य स्तरीय टोल फ्री नंबर
नियंत्रण प्रभारी मोबाइल फोन पर या लिखित में प्राप्त शिकायत का निराकरण त्वरित रूप से करेंगे। इसके अतिरिक्त राज्य स्तर पर टोल फ्री नंबर 18002330008 पर भी आम जनता अपनी पेयजल समस्या के निराकरण हेतु शिकायत दर्ज करा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो