scriptIn protest against the plight of NH, the staff reached to celebrate be | एनएच की बदहाली के विरोध में महिलाओं के चक्काजाम से पहले मनाने पहुंचा अमला | Patrika News

एनएच की बदहाली के विरोध में महिलाओं के चक्काजाम से पहले मनाने पहुंचा अमला

महिलाओं ने कहा नहीं बनी सडक़ तो आज दिया गया आश्वासन नहीं आएगा काम

बिलासपुर

Published: April 21, 2022 11:48:33 pm

पत्थलगांव. राष्ट्रीय राजमार्ग ४३ की पत्थलगांव शहर के बीच से गुजरी ५ किलोमीटर सडक़ की खराब हालत को लेकर स्थानीय महिलाओं द्वारा की जाने वाली चक्का जाम की खबर लगते ही प्रशासन के होश उड़ गए, गुरूवार को एसडीएम आरएस लाल के साथ एसडीओपी मयंक तिवारी बीटीआई चौक की महिलाओं को मनाने पहुंच गए। उनके द्वारा सडक़ निर्माण का कार्य जल्द पूरा होने का आश्वासन के साथ चक्का जाम के कार्यकम को रद्द करने की अपील की गई। इस दौरान महिलाएं काफी आक्रोशित नजर आईं, उनका कहना था कि सडक़ यदि नहीं बनाई जाती है तो उनके फैसले के आगे आश्वासन आड़े नहीं आएगा। गुरूवार को पत्रिका ने कदमघाट से लेकर भाटामुडा तक की पांच किलोमीटर सडक़ की जर्जर हालत के संबंध में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इस खबर के प्रकाशित होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया, चक्का जाम की खबर ने प्रशासन के होश उड़ा दिए, जिसके बाद प्रशासनिक स्तर पर गुरूवार को महिलाओं से संपर्क कर उन्हें समझाईश देने का दौर शुरू हो गया। प्रशासनिक अधिकारियों की समझाईश के बाद महिलाओं ने चक्का जाम की जिद तो छोड़ दी, पर उन्होंने साफ लफजों में सडक़ का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने की बात कही है। लगभग पांच वर्षो से राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के अंतगर्त कदमघाट से लेकर सीतापुर तक की सडक़ का काम निर्माणधीन है। पिछले पांच वर्ष पूर्व कदमघाट से लेकर भाटामुडा तक की सडक़ को उखाडक़र नया काम शुरू किया गया था, पर ठेकेदार द्वारा बेहद धीमी गति से काम किया जा रहा है, पांच साल के अंतराल में पांच किलोमीटर के दायरे में मात्र पांच सौ मीटर सीसी सडक़ बनाई है। सडक़ निर्माणधीन होने के कारण भारी वाहनो की आवाजाही से दिनभर इस मार्ग मे धूल के गुब्बार उड़ते दिखाई देते हैं।
In protest against the plight of NH, the staff reached to celebrate before the women's traffic jam
महिलाओं को समझाईश देते प्रशासनिक अधिकारी।
महिलाओं ने फिलहाल आंदोलन किया रद्द : कदमघाट एवं भाटामुडा के बीच बीटीआई चौक धूल से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। इस क्षेत्र के लोग अनेक बार सडक़ में बैठकर आंदोलन कर चुके हैं, पर हर आंदोलन के बाद उन्हे हमेंशा आश्वासन ही मिल सका। इसके विपरीत पांच किलोमीटर की सडक़ नहीं बन पाई। इस बात से अब परेशान होकर मौहल्ले की महिलाएं आंदोलन करने का मन बना लिया है। उन्होंने सीधे चक्का जाम करने का एलान कर दिया। गुरुवार को बी.टी.आई चौक के करीब शाम को महिलाओं के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने एक आपात बैठक का आयोजन किया, जिसमें सडक़ के कार्य को तेजी से करने के साथ चक्का जाम के आंदोलन को समझा बुझाकर स्थगित कराया।
गोमती ने लिया संज्ञान : पत्रिका में खबर प्रकाशन के बाद सांसद गोमती साय ने सडक़ निर्माण के कार्य में तेजी लाने के कड़े निर्देश दिए हैं। दूरभाष पर उन्होंने पत्थलगांव एसडीएम आरएस लाल से बात कर लोगों की परेशानी से अवगत कराया। सांसद साय ने सडक़ निर्माण के कार्य को तेज गति से पूरा कराने के निर्देश देते हुए कि काम में यदि किसी प्रकार की बाधा आ रही हो तो उनके संज्ञान में लाएं, जिससे वे तत्काल केन्द्र से मदद की अपील कर सकें। इधर खबर प्रकाशन के बाद एनएच के ठेकेदार द्वारा पांच किलोमीटर के दायरे की खराब सडक़ में मरम्मत का काम शुरू कर दिया है, जिससे लोगों को जानलेवा गड्ढों से निजात मिलने की बात कही जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.