भारत के युवा तकनीक में दुनिया में सबसे आगे- अमर

मेडिकल छात्रों को लैपटॉप वितरण

By: Amil Shrivas

Published: 24 Jul 2018, 04:53 PM IST

बिलासपुर. नगरीय प्रशासन अमर अग्रवाल ने सोमवार को सिम्स ऑडिटोरियम में मेडिकल के छात्रों को लैपटॉप का वितरण किया। छ्त्तीसगढ़ सूचना कां्रति योजना के तहत आज सिम्स ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में मेडिकल के अंतिम वर्ष के 164 छात्र.छात्राओं को लैपटॉप दिये गये। इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि टेक्नोलॉजी ने पूरी दुनिया को एक गांव के रूप में समेट दिया है। आज का दौर सूचना कां्रति का है। आज के युवा टेक्नेलॉजी के माध्यम से दुनिया को मुठ्ठी में कर रहे हैं। बड़ी ही खुशी की बात है कि पूरी दुनिया में भारत के युवा सूचना तकनीक के मामले में सबसे आगे हैं। लेकिन तकनीक के साधनों को हासिल करने में हर व्यक्ति सक्षम नहीं है। इसलिय छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ युवा संचार का्रंति योजना के तहत लैपटॉप का वितरण किया जाता है। अग्रवाल ने कहा कि जल्द ही युवाओं और महिलाओं को शासन द्वारा मोबाइल का वितरण किया जाएगा। जिससे नागरिकों को शासन की योजनाओं के साथ ही अपनों से बात भी कर सकेंगे। इस अवसर पर संभागायुक्त टी सी महावर ने कहा कि युवा लैपटॉप के जरिये अपने काम को और अच्छे से कर सकते हैं। आज टैक्नोलॉजी का जमाना है जो इसके साथ नहीं चलेगा वो पीछे रह जाएगा। इस अवसर पर महापौर किशोर राय, अधीक्षक डॉ रमणेश मूर्ति अधिष्ठाता डॉ पात्रा छात्र.छात्राएं उपस्थित रहे।

268 आंगनबाड़ी केंद्रों को गैस वितरण
बिलासपुर . नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने सोमवार को यहां देवकीनंदन सभागृह में 268 आंगनबाड़ी केंद्रों को एलपीजी कनेक्शन वितरित किए । इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने पिछले वर्षों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है। राज्य में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में भारी कमी आई है। राज्य में कुपोषण के दर में भी काफी गिरावट आई है जिसका श्रेय आंगनबाड़ी केंद्रों को जाता है। आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को पोषण आहार दिया जाता है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने कर्तव्यों को बखूबी निभा रही हैं।
छोटे.छोटे बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में घर जैसा ही माहौल दिया जा रहा है। भारत के आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकुशलता का लोहा पूरी दुनिया मानती है। राज्य बनने से पहले हालात बहुत अच्छे नहीं थे। लेकिन शासन की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन से आज छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य शिक्षा एवं आधारभूत संरचना में बहुत अच्छी स्थिति में है। कार्यक्रम में बेहतर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ,महिला पर्यवेक्षकों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में महापौर किशोर राय, महिला बाल विकास अधिकारी सुरेश सिंह, समेत काफी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned