scriptएनटीपीसी सहित उद्योगों के हाथ मदद से आगे आने में बंधे, अब तक की सहायता राशि नाकाफी | Industries including NTPC tied in helping hands to come forward, aid a | Patrika News

एनटीपीसी सहित उद्योगों के हाथ मदद से आगे आने में बंधे, अब तक की सहायता राशि नाकाफी

locationबिलासपुरPublished: Mar 30, 2020 07:39:34 pm

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

जिले में एनटीपीसी समेत लगभग ढ़ाई सौ उद्योग संचालित है। लेकिन मुख्यमंत्री राहत कोष एवं बिलासपुर रेडक्रॉस सोसायटी को सहायता करने में इन संस्थानों के हाथ बंधे हुए है।

Sahayta

Sahayta

बिलासपुर . जिले में एनटीपीसी समेत लगभग ढ़ाई सौ उद्योग संचालित है। लेकिन मुख्यमंत्री राहत कोष एवं बिलासपुर रेडक्रॉस सोसायटी को सहायता करने में इन संस्थानों के हाथ बंधे हुए है।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री ,राज्य के मुख्यमंत्री एवं बिलासपुर रेडक्रॉस सोसायटी ने आमजनों से राहत कोष में मुक्त हस्त से सहयोग करने की अपील की है। लेकिन जिले में सार्वजनिक उपक्रम की कंपनी एसईसीएल ने सीएसआर मद में जिला प्रशासन को २५ लाख रुपए दिया है। इसके लिए बिलासपुर के विधायक शैलेष पांडेय ने पहल की थी। वहीं एनटीपीसी सीपत ने विश्वव्यापी महामारी से जूझ रहे जिला ,प्रदेश के लिए फिलहाल किसी प्रकार की मदद के लिए आगे नहीं आया है।
बाक्स
उद्योगपतियों ने हाथ ब ो
जिले में लगभग ढ़ाई उद्योग संचालित है। इन उद्योगपतियों ने कोरोना वायरस से लोगों को बचाव करने में जुटे संस्थाओं को मदद करने के अपने हाथ नहीं खोले है। जिला उद्योग संघ ने दो लाख रुपए की सहायता की है लेकिन यह नाकाफी माना जा रहा है।

रेडक्रॉस को अब तक १८ लाख ही मिलें
जिला प्रशासन ने की अपील के बाद सोमवार तक रेडक्रॉस सोसायटी में लगभग १८ लाख रुपए सहयोग राशि प्रदान की गई है।

५० लाख रुपए हुए थे दो दिन में
सुनामी के समय में वर्ष २००६-७ में रेडक्रॉस सोसायटी ने अपील की थी तब दो दिन में लगभग पचास लाख रुपए एकत्र हो गए थे। इस बार उससे भी भयंकर महामारी में लोग सहायता करने में कम रुचि दिखा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो