मछली विभाग के उपसंचालक की आचार संहिता उल्लंघन की जांच रिपोर्ट आज कलेक्टर को

मछली पालन विभाग के उपसंचालक द्वारा नगरीय निकाय चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में मस्तूरी की एसडीएम शुक्रवार को जांच रिपोर्ट कलेक्टर डॉ. संजय अलंग को सौंपेगी। दूसरी तरफ एसीएस व एपीसी मनिंदर कौर द्विवेदी ने कहा कि दो दिनों के भीतर कार्यवाही की जाएगी।

By: GANESH VISHWAKARMA

Published: 03 Jan 2020, 12:36 PM IST


बिलासपुर . मछली पालन विभाग के उपसंचालक द्वारा नगरीय निकाय चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में मस्तूरी की एसडीएम शुक्रवार को जांच रिपोर्ट कलेक्टर डॉ. संजय अलंग को सौंपेगी। दूसरी तरफ एसीएस व एपीसी मनिंदर कौर द्विवेदी ने कहा कि दो दिनों के भीतर कार्यवाही की जाएगी।
मछली पालन विभाग के उपसंचालक सतीश अहिरवार ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करके नगर पंचायत मल्हार के आठ लोगों को मछली पालन के लिए तालाब का पट्टा आवंटित कर दिया गया था। इस मामले को पत्रिका से प्रमुखता से प्रकाशित किया । इसके बाद जिला प्रशासन ने इस पर संज्ञान लिया। इसमें उपसंचालक सतीश अहिरवार एवं एक लिपिक को नोटिस जारी किया गया। उनसे जवाब लिया गया था। इसके बाद आवंटित तालाब का पट्टा निरस्त करने कलेक्टर ने आदेश दिए थे।
बाक्स
आयोग को भेजी थी रिपोर्ट
कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. संजय अलंग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को भेजी थी। इसमें प्रथम दृष्टया मछली पालन विभाग के उपसंचालक को दोषी पाया गया ।

आयोग से निलंबन की अनुशंसा
राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी के पत्र के आधार पर मछली पालन विभाग के उपसंचालक सतीश अहिरवार को आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया गया । आयोग की तरफ से एक पखवाड़े पहले राज्य शासन को उपसंचालक को निलंबित करने संबंधी प्रस्ताव भेजा गया । इस पर शासन ने अब तक निर्णय नहीं लिया है।

फिर से जांच ,आज रिपोर्ट
इस मामले की कलेक्टर ने पुन: जांच कराने की जिम्मेदारी मस्तूरी की अनुविभागीय अधिकारी मोनिका वर्मा को सौंपी गई थी। यह जांच पूरी हो गई है। मस्तूरी एसडीएम शुक्रवार को यह रिपोर्ट कलेक्टर को सौंंपने की संभावना है।

दो दिन में कार्यवाही
मछली पालन विभाग के उपसंचालक के खिलाफ दो दिन में कार्यवाही की जाएगी।
मनिंदर कौर द्विवेदी,एसीएस व एपीसी,छग शासन,रायपुर

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned