CG ELECTION 2018 : जनता कांग्रेस और बसपा ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, जानें क्या वादे

CG ELECTION 2018 : जनता कांग्रेस और बसपा ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, जानें क्या वादे

Anil Kumar Srivas | Publish: Nov, 10 2018 12:31:16 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

कोटवार सहित कई अन्य अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का आदेश भी जारी करने का शपथ लिया गया है।

बिलासपुर.जनता कांग्रेस और बसपा महागठबंधन ने शनिवार को अपना संयुक्त चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया। पार्टी ने इस घोषणा पत्र को शपथ पत्र का नाम दिया है और इसे स्टांप पेपर में जारी किया है। शपथ पत्र में किसानों से लेकर बेरोजगारों और युवाओं के लिए कई वादे किए हैं। अजीत जोगी ने 14 बिन्दुओं पर जारी किया घोषणा पत्र। साथ ही शपथ पत्र नोटरी पर लिखकर जारी किया गया है। अजीत जोगी ने वादा किया है कि उनकी सरकार बनी तो 2500 रुपये समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जाएगी, वहीं जमीन का पट्टा देने से लेकर आवास तक वादा किया गया है। शिक्षाकर्मियों, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, मितानिन, आंगनबड़ी कार्यकर्ता, रसोईया, कोटवार सहित कई अन्य अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का आदेश भी जारी करने का शपथ लिया गया है।

उन्होंने कहा कि मेरी आखिरी इच्छा है कि मंै अपने शपथ पत्र को पूरा कर सकूं। मैं शपथ पत्र दे रहा हूं साथ ही दोनों पार्टी को चुनौती दे रहा हूं कि दोनों पार्टी शपथ पत्र देकर अपना घोषणा पत्र दे। जोगी ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के घोषणा पत्र से मेरा घोषणा पत्र अलग है। मैंने 100 रुपए के स्टांप पेपर पर लिखकर दे रहा हूं। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी की घोषणा पत्र को लेकर कहा कि कांग्रेस जो किसानों का कर्जा माफी का वायदा किया है लेकिन पंजाब में भी कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी लेकिन पूरा नहीं है, कांग्रेस के घोषणा पत्र को कहा कि जोगी के घोषणा पत्र की नकल की है, जो हमने एक साल पहले शपथ पत्र जारी किया था, उसी की नकल की है।

 

14 बिन्दुओं पर जारी शपथ पत्र

1. मेरी सरकार प्रदेश के किसानों द्वारा उत्पन्न किया गया एक-एक दाना धान 2500/- प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य देकर खरीदने, उन्हें 5 हार्स पावर तक की बिजली मुफ़्त में देने तथा उनका कर्जा माफ करने का आदेश पारित करेगी।
2. मेरी सरकार प्रदेश के स्थानीय लोगों को सरकारी नौकरियों में 100 प्रतिशत आरक्षण, शेष सभी नौकरियों में 90 प्रतिशत आरक्षण तथा नौकरी न दिए जाने तक समस्त मैट्रिक पास बेरोजगारों को 1001, समस्त ग्रेजुएट पास बेरोजगारों को 1501 और समस्त पोस्ट ग्रेजुएट पास बेरोजगारों को 2001 प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश पारित करेगी।
3. मेरी सरकार प्रदेश के समस्त रिक्त पदों पर भर्ती करने तथा समस्त अनियमित कर्मचारियों, जिसमें प्रमुख रूप से सभी शिक्षाकर्मी, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी-मितानिन कार्यकर्ता, कोटवार, रसोईया, सफ़ाई कर्मचारी इत्यादि सम्मिलित हैं का तत्काल नियमितीकरण करने का आदेश पारित करेगी।

4. मेरी सरकार अनुसूचित क्षेत्रों को छोडकऱ अन्य सभी क्षेत्रों में पूर्ण शराब बंदी लागू करने का आदेश पारित करेगी।
5. मेरी सरकार प्रदेश में जन्म लेने वाली हर बेटी और जिला कलेक्टर के नाम पर संयुक्त बैंक खाता खोलकर उसमें 1 लाख का फिक्स्ड डिपाजिट जमा करने का तथा बेटी के 18 वें जन्मदिन पर ये सम्पूर्ण राशि ब्याज समेत उसको सौंप देने का आदेश पारित करेगी।
6. मेरी सरकार किसी भी हितग्राही की सामाजिक सुरक्षा पेन्शन की मासिक दर 1500 प्रति महीने से कम नहीं होने का आदेश पारित करेगी।
7. मेरी सरकार इंकम टैक्स अदा करने वालों को छोड़ शेष सभी राशन कॉर्ड धारियों को हर महीने 45 किलो चावल, 10 किलो गेहूँ, 5 किलो दाल, 5 किलो नमक, 2 किलो शक्कर और 5 लीटर तेल समेत अन्य आवश्यक खाद्य पदार्थ प्रदान करने का आदेश पारित करेगी।

8. मेरी सरकार प्रदेश के सभी नागरिकों को उनके घर और जमीन का पट्टा बनाकर देने का आदेश पारित करेगी।
9. मेरी सरकार राज्य शासन द्वारा वसूले हर टैक्स, जिसमें स्टेट जी.एस.टी., आबकारी तथा पेट्रोल व डीजल पर लागू टैक्स प्रमुख हैं, को प्रचलित दर से तत्काल प्रभाव से आधा करने का आदेश पारित करेगी ताकि प्रदेश में मंहगाई आधी और व्यापार दुगुना हो सके।
10. मेरी सरकार हर नागरिक का 7 लाख तक का स्वास्थ बीमा करने और प्रत्येक जि़ला मुख्यालय में ्रढ्ढढ्ढरू की तजऱ् पर सुपर स्पेशीऐलिटी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का आदेश पारित करेगी
11. मेरी सरकार चिट फ़ंड कम्पनियों द्वारा प्रदेश के नागरिकों से छलपूर्वक लूटी राशि का राजकीय कोष से तत्काल भुगतान करने का आदेश पारित करेगी।
12. मेरी सरकार महानदी, शिवनाथ, हसदेव, इंद्रावती और रिहंद नदियाँ तथा उनकी समस्त सहायक नदियों पर युद्धस्तर पर बांधों और नहरों का निर्माण करने का आदेश पारित करेगी ताकि 1000 दिनों के अंदर प्रदेश के हर घर में नल के माध्यम से पेयजल और यथासंभव हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराया जा सके ।
13. मेरी सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले प्रत्येक दंपत्ति को उनके विवाह के समय 50 हजार प्रोत्साहन राशि देगी ।
14. मेरी सरकार समस्त लघु वनोपज, टमाटर, सोयाबीन, मक्का इत्यादि फसलों की समर्थन मूल्य में खरीदी करेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned