scriptनेता के घर हो रही थी शादी, हीरे और सोने के आभूषण लेकर बीएमडब्ल्यू कार सेे पहुंचा शहर का बड़ा व्यापारी और पड़ गई एक शातिर बच्चे की नजर | Jewellery theft during marriage in Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News

नेता के घर हो रही थी शादी, हीरे और सोने के आभूषण लेकर बीएमडब्ल्यू कार सेे पहुंचा शहर का बड़ा व्यापारी और पड़ गई एक शातिर बच्चे की नजर

locationबिलासपुरPublished: May 19, 2019 01:57:52 pm

Submitted by:

Murari Soni

बच्चे ने लाखों की ज्वेलरी चुरा तो ली लेकिन उसे समझ नहीं आ रहा था कि इसे बेचें कहां और चढ़ गया पुलिस के हत्थे

Jewellery theft during marriage in Bilaspur Chhattisgarh

नेता के घर हो रही थी शादी, हीरे और सोने के आभूषण लेकर बीएमडब्ल्यू कार सेे पहुंचा शहर का बड़ा व्यापारी और पड़ गई एक शातिर बच्चे की नजर

बिलासपुुर. मुंगेली नाका रोड में स्थित पांच माह पूर्व हुई बीएमडब्ल्यू कार से चोरी हुए लाखों रुपए के गहने को पुलिस ने बरामद करने में सफलता पाई है। हीरे व सोने के गहने चुराने वाला कोई और नहीं बल्कि शादी में तस्वीरें खींचने वाला नाबालिग फोटोग्राफर ही निकला। इसे पुलिस ने अभिरक्षा में लेकर बाल न्यायालय में पेश कर बाल संप्रेक्षण गृह में दाखिल कराया है।
एडीशनल एसपी ओम प्रकाश शर्मा ने शनिवार को अपने कार्यालय में हीरे व सोने के जेवरों के चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि 17 जनवरी को मुंगेली नाका रोड स्थित कांग्रेस नेता अशोक अग्रवाल के यहां शादी का कार्यक्रम था। शादी में शामिल होने के लिए खपरगंज निवासी परेश अग्रवाल पिता देवेन्द्र अग्रवाल अपनी बीएमडब्ल्यू कार से पहुंचा था।
अपनी बीएमडब्लू कार सड़क किनारे खड़ा कर दी थी। कार में हीरे व सोने के गहने से भरा बैग भी था। कार्यक्रम से लौटने के बाद जब परेश कार के पास पहुंचा तो देखा कि कार का दरवाजा खुला हुआ था। कार में दाखिल होने के बाद जब उसने बैग को चैक किया तो उसमें रखे हीरे व सोने के आभूषण चोरी हो चुके थे। चोरी गए गहनों की कीमत लगभग 5 लाख 50 हजार रुपए थे। पीडित ने शिकायत में दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में आरोपी का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। मामले में जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली की एक नाबालिग सोने व हीरे के गहने बेचने की फिराक में जानकारी ले रहा है।
पुलिस ने खरीदार बनकर नाबालिग से सम्पर्क किया व गहने के रसीद मांगी तो किशोर ने रसीद न होने की बात कही। इस पर पुलिस ने किशोर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि संदेही अपचारी बालक है। किशोर ने पुलिस को बताया कि वह उसी शादी में सहयोगी फोटोग्राफर के रूप में मौजूद था। कार का दरवाजा खोलकर चोरी करना भी किशोर ने स्वीकर कर लिया है। संदेही की निशानदेही पर सिविल लाइन पुलिस ने हीरे व सोने के गहने बरामद कर लिया है। संहेदी को किशोर न्याय बोर्ड में पेश कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
हीरे व सोने के गहनों को बेचने की फि राक में एक किशोर घूम रहा है, ऐसी सूचना पुलिस को मिली थी। संदेह के आधार पर पुलिस ने खरीदार बनकर युवक से सम्पर्क किया तो चोरी के मामले का खुलासा हो गया। वहीं संदेही अपचारी बालक है जिससे चोरी के पूरे गहने 5.50 लाख के बरामद कर लिया है।
ओम प्रकाश शर्मा, एडीशनल एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो