script

मंत्री जयसिंह ने किया मरवाही में कांग्रेस के प्रचंड जीत का दावा, बोले – जोगी की पार्टी और परिवार का राजनीतिक अस्तित्व खत्म

locationबिलासपुरPublished: Nov 06, 2020 11:44:44 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– भूपेश बघेल के मंत्री ने किया मरवाही में कांग्रेस के प्रचंड जीत का दावा- मंत्री बोले – जोगी की पार्टी और परिवार का राजनीतिक अस्तित्व खत्म

jogi_family.jpg
बिलासपुर. गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल का कहना है कि जोगी की पार्टी और उनके परिवार का राजनीतिक अस्तित्व पूरी तरह खत्म हो चुका है। मरवाही में कोई अस्तित्व नहीं रहा तो बाकी जगह क्या होगा। वे मरवाही के नाम पर ही जाने जाते थे। मंत्री जयसिंह ने कहा, आप देख ही चुके हैं कि उनके चार में से दो विधायक कांग्रेस के साथ आ गए हैं। मरवाही के उनके 90 कार्यकर्ता और पदाधिकारी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में आ गए हैं।
जोगी की जाति की लड़ाई लड़कर कांग्रेस को साथ देने के बावजूद संत कुमार नेताम को मरवाही से टिकट नहीं देने की वजह पूछे जाने पर जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने दावेदारी करने में देर की। जब प्रत्याशियों के नाम पर विचार होने लगा था, तब उनका आवेदन सामने नहीं आया। हो सकता है कि समय पर दावेदारी करते तो उनके नाम पर अधिक गंभीरता से विचार किया जाता।

CGPSC 2019 प्री परीक्षा में गड़बड़ी मामला, हाईकोर्ट का नई मेरिट लिस्ट बनाने के आदेश

रिकार्ड तोड़ने के लिए नहीं जीतने के लिए लड़े हैं
अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में डॉ. केके धुव का चयन वहां की जनता की मांग पर किया गया है। वह लगभग 20 साल से वहां के लोगों की सेवा कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भी मांग थी कि उन्हें टिकट दी जाये। क्या स्व. अजीत जोगी का रिकॉर्ड कांग्रेस तोड़े पाएगी, पूछे जाने पर जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि हम रिकॉर्ड तोड़ने के लिए नहीं जीतने के लिए लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम प्रचंड बहुमत से जीतेंगे, जिसका सबसे बड़ा कारण यह है कि 30-40 पुरानी जिला बनाने की मांग को सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरा किया। यह मांग जोगी जी और भाजपा की 15 साल चली सरकार ने भी पूरी नहीं की। जब मुख्यमंत्री ने जिले की घोषणा की तब वहां चुनाव होने जैसी कोई बात नहीं थी। खुद जोगी ने मंच से बघेल को गाड़ा-गाड़ा बधाई इस मांग को पूरा करने के लिये दी थी।
अग्रवाल ने कहा कि भाजपा की सरकार के रहते ही जोगी की जाति पर फैसला आ गया था। उस समय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भी नंदकुमार साय ही थे। अब उनके नाम का मरवाही चुनाव में भाजपा ने केवल उनके वोट बैंक को हासिल करने के लिये किया। वे भाजपा की कम जोगी की तारीफ ज्यादा कर रहे थे लेकिन इसका कोई लाभ उनको नहीं मिलेगा।

फीस नहीं देने वाले पैरेंट्स को प्राइवेट स्कूल ने छात्रों को एग्जाम से बाहर करने की दी धमकी

उन्होंने इस बात से इंकार किया कि चुनाव मुश्किल होने के कारण 10 मंत्री और 50 विधायक वहां गये थे। दरअसल, उप चुनाव को लेकर सभी उत्साहित थे और एक बार जाना चाहते थे। सभी एक साथ वहां नहीं रहे, आते जाते रहे। उन्होंने याद दिलाया कि वर्ष 2006 में जब कोटा में उप-चुनाव हुआ तब भाजपा ने अनेक मंत्री विधायकों को वहां भेजा था। बाहरी कार्यकर्ताओं की ज्यादा मौजूदगी के बारे में उन्होंने कहा कि चूंकि अजीत जोगी की नई पार्टी बनने के बाद कांग्रेस के बहुत से कार्यकर्ता उनकी पार्टी में चले गये थे इसलिये पुराने जिले बिलासपुर से इसके अलावा कोरबा तथा प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से कार्यकर्ता वहां कमान संभालने गये।
ढाई साल में सीएम बदले जाने की चर्चा की जानकारी नहीं
मुख्यमंत्री ढाई साल में बदले जाने की चर्चाओं को लेकर पूछे गये सवाल पर जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि उनकी जानकारी में ऐसी कोई बात नहीं आई है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण लम्बित राजस्व मामलों की समीक्षा की संभागीय बैठकें रुकी हुई थीं, अब फिर से ये बैठकें होंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो