scriptन्यायिक और पुलिस अधिकारियों में हो बेहतर तालमेल | Judicial and police authorities to be better coordination | Patrika News

न्यायिक और पुलिस अधिकारियों में हो बेहतर तालमेल

locationबिलासपुरPublished: Mar 20, 2016 04:18:00 pm

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

कलेक्टोरेट स्थित मंथन सभाकक्ष में रविवार को न्यायिक व पुलिस अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया

workshop

workshop

बिलासपुर. कलेक्टोरेट स्थित मंथन सभाकक्ष में रविवार को न्यायिक व पुलिस अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में न्यायिक और पुलिस अधिकारियों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने की बात पर जोर दिया गया। कार्यशाला का उद्घाटन न्यायमूर्ति प्रशांत मिश्रा ने किया। इस अवसर पर न्यायिक व पुलिस अधिकारियों के साथ ही शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता भी मौजूद थे।




मंथन सभाकक्ष में सुबह 11 बजे आरंभ हुई कार्यशाला में वक्ताओं ने पुलिस और न्यायिक अधिकारियों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। वक्ताओं ने कहा कि न्याय की प्रक्रिया को सरल बनाने के प्रयास किए जाने चाहिए। लोगों को जल्द से जल्द न्याय मिल जाना चाहिए। पुलिस अन्वेषण के कारण कई बार फैसलों में देरी हो जाती है। इसके कारण कई केस पेंडिंग हो जाते हैं। वर्षों तक कई मामलों में फैसले नहीं आ पाते। कई तारीखों के बावजूद न्याय नहीं मिल पाता। ऐसे में न्याय प्रभावित भी हो जाता है। लोगों को जल्दी न्याय मिले इसके लिए पुलिस और न्यायिक अधिकारियों में बेहतर तालमेल स्थापित किया जाना चाहिए। कार्यशाला में हाईकोर्ट के जज, जिला विधिक सेवा के सचिव शैलेष शर्मा, आईजी पवन देव, कलेक्टर अबंलगन पी सहित पुलिस और न्यायिक अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो