scriptजस्टिस अरुप गोस्वामी बने नए मुख्य न्यायाधीश, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश | Justice Arup Goswami became the new Chief Justice of chhattisgarh | Patrika News

जस्टिस अरुप गोस्वामी बने नए मुख्य न्यायाधीश, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

locationबिलासपुरPublished: Oct 10, 2021 09:18:11 pm

Submitted by:

CG Desk

हाईकोर्ट : प्रशांत मिश्रा आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के सीजे .

justice.jpg

बिलासपुर . आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी की छत्तीसगढ हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है। वहीं, बिलासपुर हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस प्रशांत मिश्रा आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अनुशंसा पर शनिवार को केंद्र सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बीते 16 सितंबर को देश भर के हाईकोर्ट के 8 न्यायाधीशों की पदोन्नित करने के साथ ही 28 जजों को ट्रांसफर करने की अनुशंसा की थी। इसके साथ ही पांच हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों के स्थानांतरण करने की भी अनुशंसा की गई थी। शनिवार को केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों के तबादला के साथ ही प्रमोशन को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है।

सिक्किम हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश भी रह चुके हैं गोस्वामी
61 साल के जस्टिस अरूप गोस्वामी अब तक आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में काम कर रहे थे। इसके पहले अरूप सिक्किम हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश भी रह चुके हैं। उनका जन्म 11 मार्च 2021 को असम के जोरहाट में हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो