एजी वर्मा की नियुक्ति का प्रैक्टिसिंग बार एसोसिएसन ने किया बचाव

एजी वर्मा की नियुक्ति का प्रैक्टिसिंग बार एसोसिएसन ने किया बचाव

Murari Soni | Updated: 06 Jun 2019, 05:27:09 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पर प्रदेश के नवनियुक्त महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा के खिलाफ दुष्प्रचार का आरोप लगाया है।

बिलासपुर. हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट व छग कांग्रेस कमेटी लीगल डिपार्टमेंट के वाइस प्रेसिंडेंट संदीप दुबे ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पर प्रदेश के नवनियुक्त महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा के खिलाफ दुष्प्रचार का आरोप लगाया है। दुबे ने बयान जारी कर कहा है कि ऐसा सिर्फ इसलिए किया जा रहा है कि कुछ मामलों में वर्तमान महाधिवक्ता उनके विरोधी वकील रहे हैं। एजी वर्मा द्वारा पूर्व महाधवक्ता कनक तिवारी के इस्तीफे के प्रकरण में फेसबुक पर की गई पोस्टिंग के संबंध में सफाई देते हुए दुबे ने कहा है कि फेसबुक एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां कोई भी किसी अन्य के नाम से प्रोफाइल बना कर कुछ भी पेस्ट कर देता है। जहां तक सतीश चंद्र वर्मा का सवाल है तो वे पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस के पक्ष में प्रकरणों की पैरवी करते रहे हैं। शासन ने अति योग्य व्यक्ति को महाधिवक्ता बनाया है, ये गर्व की बात है। राज्य में बहुत ज्यादा लिटिगेशन होते हैं। ऐसे समय में युवा नेतृत्व को जिम्मेदारी दिया जाना जरूरी है। जहां तक पूर्व महाधिवक्ता का सवाल है तो पिछले 5 महीने के दौरान उन्होंने शासन के 15 महत्वपूर्ण प्रकरणों की सुनवाई में उपस्थित नहीं हुए, जिसके कारण सरकार को नीचा देखना पड़ा। सीएम ने वर्मा को जिम्मेदारी देकर सही निर्णय लिया है। दुबे ने जनता कांग्रेस के नेता पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बार-बार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं हो जाती। आरोप लगाने से पहले उन्हें जनता को बताना चाहिए कि वे कहां के निवासी हैं और उनकी जाति क्या है। इसके बाद ही आरोप लगाएं।
यूपीएससी की परीक्षा में एजी वर्मा की नियुक्ति संबंधी सवाल
छत्तीसगढ़ में इन दिनों एडवोकेट जनरल सतीश चंद्र वर्मा की नियुक्ति संबंधी मामले पर राजनीति गरमाई हुई है। राजनैतिक दलों द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कोई इसे राजनैतिक संकट बता कर अपनी रोटियां सेक रहा है। लेकिन इन तमाम विवादों को दरकिनार कर देश की सर्वोच्च यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षा में सतीश चंद्र वर्मा की नियुक्ति संबंधी सवाल पूछा गया है। सोमवार को आयोजित परीक्षा के तीसरे नंबर के सवाल में पूछा गया है कि हाल में ही सतीश चंद्र वर्मा को किस राज्य के नए एडवोकेट जनरल के रूप में नियुक्त किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned