scriptयाचिका: पुलिस थानों में हो रहा मानव अधिकारों का उलंघन फिर कोर्ट ने कहा- cctv केमरों की छमता बढाओ | latest high court order for police station | Patrika News

याचिका: पुलिस थानों में हो रहा मानव अधिकारों का उलंघन फिर कोर्ट ने कहा- cctv केमरों की छमता बढाओ

locationबिलासपुरPublished: Jan 23, 2020 12:20:33 pm

Submitted by:

Murari Soni

latest high court order: प्रदेश के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे की क्षमता बढ़ाने के निर्देश

bilaspur high court

bilaspur high court

बिलासपुर. हाईकोर्ट ने मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे की क्षमता बढ़ाने का निर्देश राज्य शासन को दिया है।

भाटापारा निवासी सत्यजीत सलूजा ने स्वयं की गिरफ्तारी में मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। याचिका में ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है और बताया गया है कि कोर्ट को आवेदन देने के बाद भी गिरफ्तारी के दिन की सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं कराई गई है।
उक्त मामले में कोर्ट ने आवेदन ये कहते हुए खारिज कर दिया है कि पुलिस थानों में 5 दिन से अधिक की सीसीटीवी स्टोरेज की सुविधा नहीं है, लिहाजा उपलब्ध नहीं कराई जा सकती। याचिका में इसे मानवाधिकार का उल्लंघन बताते हुए सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई है।
ज्ञात हो कि याचिकाकर्ता ने पुलिस ने 14 सितंबर 2019 को गिरफ्तार किया था व इसके 11 दिनों बाद जमानत मिली थी। हाईकोर्ट ने बुधवार को प्रकरण की सुनवाई के बाद राज्य शासन को प्रदेश के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे की क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिया है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो