scriptसिम्स की लापरवाही लील गई थी पांच जिंदगियां, अब फिर लगी आग, घटना का वीडियो हुआ वायरल, मरीजों में हड़कंप | Latest video in fire in the cims Hospital Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News

सिम्स की लापरवाही लील गई थी पांच जिंदगियां, अब फिर लगी आग, घटना का वीडियो हुआ वायरल, मरीजों में हड़कंप

locationबिलासपुरPublished: May 11, 2019 06:50:45 pm

Submitted by:

Murari Soni

मरीजों का चल रहा था इलाज और लग गई आग, विगत माह आधा दर्जन नौनिहालों की जान ले चुकी है सिम्स में शार्टसर्किट से लगने वाली आग

Latest video on fire in cims Hospital

सिम्स की लापरवाही लील गई थी पांच जिंदगियां, अब फिर लगी आग, घटना का वीडियो हुआ वायरल, मरीजों में हड़कंप

बिलासपुर. सिम्स में विगत माह हुई हृदय विदारक घटना में परिजनों के आंसू अभी थमे ही नहीं हैं कि एक बार फिर सिम्स में शॉर्टसर्किट से आग भडक़ उठी। हजारों मरीजों के बीच आग का लगना गंभीर विषय है। एक बार फिर सिम्स में मरीजों की जान से खिलवाड़ किया गया। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें मरीजों और स्टाफ के लोगों में हडक़ंप की स्थिती देखी गई। हालाकि समय रहते सिम्स के सुरक्षा कर्मियों की नजर पड़ गई और आग पर काबू पा लिया गया।
जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9 बजे एमएस ऑफिस के पास मेल वार्ड और टीचिंग वार्ड के बीच बने विद्युत सप्लाई के एक एमसीबी बॉक्स में शॉर्ट सर्किट हुआ और आग विद्युत केबलों को अपनी चपेट में लेने लगी। वार्ड से गुजर रहे किसी मरीज की इस पर नजर पड़ गई और मरीज ने दौडकऱ अस्पताल के स्टाफ को सूचना दी। आनन-फानन में मौके पर मौजूद सुरक्षा गार्डों ने आग पर काबू पाया और वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी।


कई नवजातों को लील गई थी आग:
चंद समय पहले भी इसी तरह शॉर्ट सर्किट से सिम्स में आग लग गई थी। आग का धुंआ बच्चा वार्ड में भर गया था और करीब आधा दर्जन मासूमों की मौत हो गई थी। इसमें सरकार ने सिम्स के अधीक्षक सहित कई जिम्मेदार डॉक्टरों और अधिकारियों पर कार्रवाई की थी और उनका स्थानांतरण जगदलपुर कर दिया था। मासूमों की मौत के बाद अभी भी परिजनों की आंखें नम हैं, वहीं इस तरह फिर एक बार सिम्स में आग लगने की घटना हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो