4 कांगे्रसी को बुलाए पर एक पहुंचा, तत्कालीन एएसपी के वकील ने बयान की कापी नहीं होने पर दिया आवेदन

4 कांगे्रसी को बुलाए पर एक पहुंचा, तत्कालीन एएसपी के वकील ने बयान की कापी नहीं होने पर दिया आवेदन
file image

GANESH VISHWAKARMA | Updated: 21 Sep 2019, 05:30:18 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बीएस उइके ने कांगे्रस भवन में लाठीचार्ज मामले में चार कांगे्रसियों को प्रतिपरीक्षण के लिए शुक्रवार को न्यायालय में बुलाया गया था।

बिलासपुर. अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बीएस उइके ने कांगे्रस भवन में लाठीचार्ज मामले में चार कांगे्रसियों को प्रतिपरीक्षण के लिए शुक्रवार को न्यायालय में बुलाया गया था। इनमें से केवल एक कांगे्रसी कोर्ट में उपस्थित हुआ। दूसरी तरफ तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अधिवक्ता ने प्रतिपरीक्षण के लिए बयान की कापी उपलब्ध नहीं होने की बात कहीं। दंडाधिकारी ने आवेदन देने के लिए कहां गया। बयानों की प्रमाणित प्रतिलिपि के आवेदन जमा किया गया। इसलिए किसी का शख्स का बयान दर्ज नहीं हो सका ।
कांगे्रस भवन में एक वर्ष पहले पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इस मामले की दंडाधिकारी जांच चल रहीं है। इसी जांच की कड़ी में शुक्रवार को अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बीएस उइके न्यायालय में चार कांगे्रसियों का बयान दर्ज होना था । इसके लिए जांच अधिकारी ने चार कांगे्रसियों को प्रतिपरीक्षण के लिए समंस भेजा गया था। इनमेंं जिला कांगे्रस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष विजय केशरवानी , शहर कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र बोलर , शहर कांगे्रस कमेटी की उपाध्यक्ष सीमा सोनी एवं स्वाति रजक का प्रतिपरीक्षण होना था।

एक कांगे्रसी की उपस्थिति
्रएडीएम कोर्ट में शुक्रवार को प्रतिपरीक्षण के लिए शहर कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ही उपस्थित हुए । तीन अन्य कांगे्रसी प्रतिपरीक्षण से गैरहाजिर रहे।

बयान की कापी मांगी गई
तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर के अधिवक्ता अमित चाकी ,प्रवेश शर्मा ने प्रतिपरीक्षण करने वाले लोगों की बयान की कापी उपलब्ध नहीं होना बताया गया। जांच अधिकारी ने आवेदन देने की बात कहीं। इसके बाद अधिवक्ता ने बयान की कापी के लिए आवेदन किया ।

11 अक्टूबर को सुनवाई होगी
कांगे्रस भवन लाठीचार्ज मामले की अगली सुनवाई 11 अक्टूबर निर्धारित की गई है। इसमें शुक्रवार को जिन कांगे्रसियों को प्रतिपरीक्षण के लिए बुलाया गया था उन्हीं लोगों को फिर बुलाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned