देर रात छत पर हुई चलने की आहट तो सीसीटीवी चालू किया, जो देखा उसने खड़े कर दिए रोंगटे, आप भी देखें फुटेज

Saurabh Tiwari | Updated: 11 Jun 2019, 08:40:00 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

मदद के लिए पडोसी, पुलिस परिजन सभी को पुकारा फिर खुद उठाया ये कदम (crime CCTV footage) , (live video of crime) , (criminals enter house) , (jeweller attacked)

बिलासपुर. चिंगराजपारा निवासी ज्वेलर्स दुकान संचालक के घर बीती रात चोर दबे पांव छत के रास्ते दाखिल हुए। चोर समझ रहे थे उन्हें कोई नहीं देख रहा, लेकिन तीसरी आंख उनकी काली करतूत को देख रही थी। साथ ही मकान मालिक भी। चोर जब मकान के अंदर दाखिल होने का प्रयास करने लगे तो मकान मालिक ने 112 व पड़ोसी को फोन किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची 112 की टीम ने पड़ोसियों की सहायता से चोरों को गिरफ्तार कर लिया है।

सोमवार की रात करीब 11.39 बजे घर में बैठ कर टीवी देखा रहे ज्वेलर्स राजू सोनी पिता नारायण सोनी को अचानक छत के ऊपर किसी के चलने की आहट महसूस हुई। उन्होंने तत्काल सीसीटीवी कैमरा ऑन किया तो छत पर दो चोर मकान के अंदर दाखिल होने की योजना बना रहे थे। राजू सोनी ने सीसीटीवी कैमरे में फुटेज चेक कर अपने पड़ोसी मोहन लाल देवांगन को फोन पर कहा कि छत पर दो युवक हैं वह कौन हैं देखने को कहा। पड़ोसी मोहन ने जब आवाज लगाई तो दोनों चोर भागने लगे।

भागते हुए चोरों का राजू सोनी व मोहन लाल ने पीछा करने का प्रयास किया। लेकिन अंधेरे में दोनों गायब हो गए। इस दौरान मौके पर 112 की हेल्प लाइन टीम भी पहुंच गई। सीसीटीवी फुटेज केआधार पर दोनों की पहचान चिंगराजपारा निवासी बबूआ व बडकऊ के रूप में हुई। दोनों के घर में टीम ने दबिश दी लेकिन दोनों के परिजन दोनों के घर में होने से इंकार करते रहे। पूछताछ के दौरान बडकऊ के बडे भाई पर पुलिस जवानों को शंक हुआ तो वह घर के अंदर दाखिल हुए तो बबुआ व बड़कऊ घर के अंदर छिपे हुए थे। पुलिस को देख भागने का प्रयास किया लेकिन मोहल्ले वासियों की सहायाता से दोनों को टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले में कार्रवाई करने की बात कह रही है।

घर के सामने आसामाजिक तत्वों का बसेरा पुलिस नहीं देती ध्यान : राजू सोनी ने बताया कि उसके घर के पास सोसायटी है। सोसायटी बंद होते ही आसामाजिक तत्वों का डेरा लग जाता है। कई बार वह पुलिस को कार्रवाई के लिए कह चुका है लेकिन कभी कार्रवाई नहीं हुई। घर में लाखों रुपए के गहने रहते है इनकी सुरक्षा के लिए घर में 4 सीसीटीवी कैमेर लगा है सुरक्षा के लिए क्योकी उन्हें पुलिस की गस्त पर भरोसा ही नहीं है।

112 व सरकंडा पुलिस को सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

ओम प्रकाश शर्मा, एडीशनल एसपी शहर

READ MORE - आंधी तूफ़ान से गिरा निर्माणाधीन पुल , एक की मौत

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

बिलासपुर शहर की तमाम ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Facebook - https://www.facebook.com/pg/patrikabsp
Twitter - https://twitter.com/BilaspurPatrika
Instagram - https://www.instagram.com/patrikabsp/

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned