एक झटके में करोड़पति बनने खोद डाली बैंक की दीवार, सोचा नोटों की गड्डियां लाएंगे लेकिन कैमरे में कैद हो गई बेबकूफी

एक झटके में करोड़पति  बनने खोद डाली बैंक की दीवार, सोचा नोटों की गड्डियां लाएंगे लेकिन कैमरे में कैद हो गई बेबकूफी

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Mar, 04 2019 04:33:46 PM (IST) | Updated: Mar, 04 2019 04:33:47 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

पंजाब नेशनल बैंक की चपोरा ब्रांच में वारदात की सीसीटीवी फोटो आईं सामने, जहां रखे थे पैसे वहां नहीं पहुंच पाए आरोपी, हो रही जग हंसाई

बिलासपुर. अचानक टाइगर रिजर्व क्षेत्र के निकट पंजाब नेशनल बैंक की चपोरा ब्रांच में रविवार तडक़े दो नकाबपोश युवकों ने सेंधमारी कर चोरी का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हो सके और भाग निकले। ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मैनेजर ने रतनपुर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। सेंधमारी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस अपराध दर्ज कर सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच चपोरा के बैंक मैनेजर राजेन्द्र कुमार दीवान पिता पुनारथ (30) शनिवार को शाम 6.30 बजे बैंक को बंद कर घर चले गए थे। रविवार को सुबह 6.30 के लगभग चपोरा में ही कियोस्क बैंक चलाने वाले एजेंट जगतराम ने फोन पर मैनेजर को सूचना दी की किसी ने बैंक के पीछे की दीवाल में सेंधमारी कर चोरी का प्रयास किया है। बैंक की दीवाल में सेंध होने की जानकारी लगते ही बैंक मैनेजर राजेन्द्र कुमार दीवान तत्काल बैंक पहुंचे और सीसीटीवी चेक किया तो पाया कि दो नकाबपोश सब्बल के माध्यम से स्टोर रुम में रखी आलमारी को तोडऩे की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। बैंक में सारे दस्तावेज व रुपए चेक करने के बाद कुछ भी चोरी न होना पाया। तत्पश्चात बैंक मैनेजर ने राहत की सांस ली और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच के बाद सीसीवीटी कै मरे की फुटेज जब्त कर मामले में अपराध दर्ज कर लिया है।
बैंक में नहीं है गार्ड की व्यवस्था
पुलिस ने सभी बैंक प्रबंधकों को सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए गार्ड तैनात करने व सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिये थे। बावजूद इसके पंजाब नेशनल शाखा चपोरा में बैंक प्रबंधन की ओर से गार्ड की व्यवस्था नहीं की गई है।
लॉकर में रखे थे दो लाख रुपए
पंजाब नेशनल बैंक चपोरा के लॉकर में दो लाख रुपए कैश रखा हुआ था। जिसे पूर्ण सुरक्षित होने की बात बैंक मैनेजर कह रहे हंै। उन्होंने बताया कि बैंक में सिक्योरिटी सिस्टम लगा हुआ है। लॉकर रुम तक अगर कोई पहुंचता तो सिक्योरिटी अलार्म अलर्ट हो जाता व बैंक के सभी कर्मचारियों को मैसेंज कर देता। इससे बैंक में कोई घुसा है इसकी सूचना तत्काल मिल जाती।

--बैंक में सेंघमारी की सूचना लगते ही मौके पर पहुंच कर देखा तो सब ठीक था सीसीटीवी कैमरे में दो लोग गमछा बांधे दिखाई दे रहे थे। चोर कुछ भी चोरी नहीं कर सके है वह स्टोर से वापस लौट गए थे। पुलिस से मामले की शिकायत की गई है।
राजेन्द्र कुमार दीवान ,मैनेजर पंजाबनेशनल बैंक चपोरा

--पंजाब नेशनल बैंक में सेंधमारी की सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर बल के साथ रवाना हुआ था। सीसीटीवी फुटेज की मांग बैंक प्रबंधन से की गई है। वही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वार्डय की सहायता भी ली गई है। आरोपियों की पतासाजी के लिए हॉटल, लॉज व शराब दुकान व अन्य स्थानों पुलिस के जवान दबिश दे रहे हंै।
मानसिंह राठिया, थाना प्रभारी रतनपुर

Live theft of the bank caught in  <a href=cctv camera" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/03/04/03_6_4226331-m.jpg">Live theft of the bank caught in CCTV camera

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned