scriptबिलासपुर में लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला आज, रियायत की उम्मीद, एक महीने से सब कुछ है बंद | Lockdown extension in Bilaspur: Decision to increase lockdown today | Patrika News

बिलासपुर में लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला आज, रियायत की उम्मीद, एक महीने से सब कुछ है बंद

locationबिलासपुरPublished: May 14, 2021 03:25:38 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिलासपुर जिले में लॉकडाउन की अवधि शुक्रवार को एक माह पूरी हो जाएगी। जिला प्रशासन ने संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए चार बार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई है।

बिलासपुर. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिलासपुर जिले में लॉकडाउन (Lockdown in Bilaspur) की अवधि शुक्रवार को एक माह पूरी हो जाएगी। जिला प्रशासन ने संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए चार बार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई है। प्रशासन शुक्रवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने या रियायत देने पर फैसला करेगा। कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने पर पिछले माह 14 तारीख को संपूर्ण जिले में Lockdown की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस का विस्फोट: एक साथ मिले इतनी बड़ी संख्या में नए मरीज

इसके बाद इसे अलग-अलग तारीखों में इसकी अवधि बढ़ाई गई। हालांकि, इस अवधि में कुछ न कुछ क्षेत्रों में जनसामान्य को कुछ रियायतें दी गई। 14 मई को लॉकडाउन की अवधि एक माह पूरी हो जाएगी। जिला प्रशासन शुक्रवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने या नहीं बढ़ाने को लेकर निर्णय लेगा। प्रशासनिक हल्को में चर्चा है कि कुछ क्षेत्रों में रियायत देने के साथ ही लॉकडाउन को और बढ़ाने की मंशा में है।

संक्रमण के फैलाव में कमी आई
जिले में पिछले सप्ताह भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि संक्रमण से मरने वालों की तादाद अपेक्षानुरुप कम नहीं हुए है। ऐसी स्थिति में दिनचर्या के कुछ और संस्थानों को छूट देकर लॉकडाउन को फिर बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: बड़ी राहत: कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी छत्तीसगढ़ सरकार

आज निर्णय होगा
बिलासपुर एसडीएम देवेंद्र पटेल कहा, जिले में 15 मई को रात 12 बजे तक लॉकडाउन लगा है। इस मामले में उच्चाधिकारी शुक्रवार को अंतिम निर्णय लेंगे। इसके पूर्व लॉकडाउन की गहन समीक्षा की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो