scriptयहां कोई भी उम्मीदवार नहीं है सोशल मीडिया पर एक्टिव, चुनाव प्रचार के दौरान छाया रहा सन्नाटा | Lok Sabha CG 2019: Candidate are not active in social media campaign | Patrika News

यहां कोई भी उम्मीदवार नहीं है सोशल मीडिया पर एक्टिव, चुनाव प्रचार के दौरान छाया रहा सन्नाटा

locationबिलासपुरPublished: Apr 22, 2019 02:48:29 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया को अपना चुनावी हथियार बना लिया है। देश में युवाओं को आकर्षित करने के लिए सबसे अच्छा साधन सोशल मीडिया है।

CGNews

यहां कोई भी उम्मीदवार नहीं है सोशल मीडिया पर एक्टिव, चुनाव प्रचार के दौरान छाया रहा सन्नाटा

बिलासपुर. राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया को अपना चुनावी हथियार बना लिया है। देश में युवाओं को आकर्षित करने के लिए सबसे अच्छा साधन सोशल मीडिया है। इसलिए लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने जितनी मेहनत आम सभाओं और रैलीयों में की है, उतने ही एक्टिव सोशल मीडिया पर भी रहे हैं।
छत्तीसगढ़ में भी सोशल मीडिया पर चुनावी वॉर से माहौल गरमाया रहा। यहां लगातार भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे पर जुबानी हमला करते रहे। इसी बीच लोकसभा चुनाव में बिलासपुर के भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया में चुनाव प्रचार में अपनी कोई भूमिका नहीं निभाई है।
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा के अरूण साव और कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव चुनावी मैदान मे हैं। पर इन दोनों उम्मीदवारों की सोशल मीडिया में कोई एक्टिवीटी चुनाव प्रचार के दौरान नहीं दिखाई दी है। भाजपा प्रत्याशी अरूण साव ने 5 अप्रैल के बाद से अपने ट्विटर अकाउंट पर कोई भी कार्यकलाप नहीं किए हैं। इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव भी सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहे हैं।

युवाओं से कनेक्ट होने का जरिया है सोशल मीडिया
सोशल मीडिया युवाओं से कनेक्ट होने का और युवाओं को आकर्षित करने का एक अहम जरिया बन गया है। इसलिए देश के सारे दिग्गज नेता फिर चाहे वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हो या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सभी सोशल मीडिया के जरिए देश के युवाओं से कनेक्ट होने की कोशिश करते हैं।

इस सीट पर 18 लाख वोटर करेंगे 25 प्रत्याशियों का फैसला
बिलासपुर सीट पर कुल 25 उम्मीदावारों ने अपनी दावेदारी दर्ज कराई है। जिनके भविष्य का फैसला 23 अप्रैल को 18 लाख 75 हजार 934 मतदाता करेंगे। बिलासपुर संसदीय क्षेत्र में कुल 2221 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें 555 मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं।

2014 में हुई थी भाजपा की जीत
2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। 2014 में भाजपा के लखन लाल साहू ने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को हराया था। इस चुनाव में करूणा शुक्ला लखन लाल साहू से करीब डेढ़ लाख वोटों से हारी थी। बिलासपुर सीट पर 1996 से भारतीय जनता पार्टी का दबदबा रहा है। भाजपा के पुन्नूलाल मोहले यहां से चार बार सांसद रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो