scriptएग्जिट पोल्स अपनी जगह हैं, लोगों का लाइव पोल्स जो देखा है वह कहता है कांग्रेस आगे है | Lok sabha cg 2019: Congress is ahead | Patrika News

एग्जिट पोल्स अपनी जगह हैं, लोगों का लाइव पोल्स जो देखा है वह कहता है कांग्रेस आगे है

locationबिलासपुरPublished: May 20, 2019 11:09:54 am

Submitted by:

Murari Soni

यह कहना है कांग्रेस से बिलासपुर लोकसभा के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव का। वे रविवार को कॉफी टॉक विद पत्रिका में शिरकत करने पहुंचे।

Lok sabha cg 2019: Congress is ahead

एग्जिट पोल्स अपनी जगह हैं, लोगों का लाइव पोल्स जो देखा है वह कहता है कांग्रेस आगे है

बिलासपुर . भूपेश सरकार की लोकप्रियता और राहुल गांधी की न्याय योजना ने हमें मजबूती दी है। नतीजे हमारे पक्ष में आएंगे। मेरी कोशिश है कि बिलासपुर के उन मसलों को चर्चा में लाऊं जिन पर विपक्ष के तमाम राजनेता चुप्पी साधे रहते हैं। यह कहना है कांग्रेस से बिलासपुर लोकसभा के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव का। वे रविवार को कॉफी टॉक विद पत्रिका में शिरकत करने पहुंचे।
एक्जिट पोल्स पर क्या कहेंगे?
एग्जिट पोल्स अपनी जगह हैं। लोगों का लाइव पोल्स जो देखा है वह कहता है कांग्रेस आगे है। चाहे बात छत्तीसगढ़ की हो या देश की। हम अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं। प्रचार के दौरान लोगों में एक सुकून नजर आया। वे कर्जमाफी, बोनस जैसे मसलों पर खुश हैं। कांग्रेस ने जो कहा वह किया। अब हम न्याय के जरिए लोगों को न्याय देने जा रहे हैं। यह जमीन पर असरदार है। पोल्स सीमित राय होते हैं।
छत्तीसगढ़ में जीत का क्या दावा है?
छत्तीसगढ़ में जिस तरह से भूपेश सरकार ने काम किया है, उसका कोई जोड़ नहीं। वे लोकप्रियता के चरम शिखर पर हैं। सरकार के कामों को सराहना मिली है। हर मोर्चे पर तत्परता से काम किया गया है। मैं मानता हूं कि एक बुनियादी छत्तीसगढ़ी सरकार की दरकार थी, जो 15 साल बाद मिली। शुरू के 3 साल हमे निर्वाचन के जरिए शक्ति नहीं मिली थी। लेकिन अब हम प्रचंड बहुमत से काम करने की क्षमता में हैं। इसका फायदा स्वाभाविक है। हम सभी सीटें जीत रहे हैं।
आपकी पर्सनल जीत को लेकर कोई फिक्रहै?
फिक्र की कोई बात नहीं। मैं बिलासपुर-मुंगेली के बहुत अनछुए ऐसे मुद्दों को लेकर लोगों के बीच गया। जिन मुद्दों पर सत्ताधीशों ने कभी बात ही नहीं की। अब हमारी सरकार आई तो उन पर चर्चा हो रही है। पूरे चुनाव में लोगों की आवाज बहुत स्पष्ट सुनाई दी। मैं तो स्वाभाविक रूप से जीत को लेकर आश्वस्त हूं। लोगों का हर मत मेरे लिए आशीर्वाद है।
क्या प्राथमिकताएं होंगी, अगर चुने जाते हैं?
हम एसईसीएल, एसईसीआर, एनटीपीसी जैसे बड़े उपक्रमों के मालिक हैं। यहां के लोगों का इन पर प्रथम अधिकार है। लेकिन अभी तक यह बातें किसी ने की नहीं। रेलवे भर्ती बोर्ड बना, लेकिन कब भर्तियां निकली पता नहीं। एसईसीएल में 1996 से भर्तियां नहीं हैं। आखिर यहां लोग कहां से लाए जा रहे हैं। रेलवे में ग्रुप-डी के पद स्थानीय लोगों के लिए ही होने चाहिए। यह कब बाहरियों के लिए कर दिए गए पता ही नहीं चला। रेलवे ने मेडिकल कॉलेज की बात कही और भूल गया। मुंगेली में रेलवे का प्रोजेक्ट ढीला पड़ा है। वहां केंद्रीय विद्यालय नहीं। राज्य के कई मुख्य कार्यालय और जरूरी चीजें नहीं। अब हम सरकार में हैं राज्य में और केंद्र में होने जा रहे हैं। सारे काम मेरी प्राथमिकता में होंगे।
क्या इन चुनावों के नतीजों को भूपेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड माना जाएगा?
भूपेश सरकार अच्छा कर रही है। बहुत अच्छे नतीजे आएंगे। ये नतीजे राष्ट्रीय चुनावों के हैं। ज्यादा चिंता की जरूरत नहीं। भूपेश सरकार बहुत काम कर रही है। छत्तीसगढ़ को अब तक का सबसे अधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री मिला है। एक ऐसा नेता जो जड़, जमीन से लेकर बड़े उद्योगों तक की योजना में खुद शरीख है। अपने स्तर पर छत्तीसगढ़ का सर्वोच्च पायदान पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। नतीजे अपनी जगह हैं और सरकार का काम अपनी जगह।
कांग्रेस में वापसी करने वाले जोगियों का फायदा होगा?
बेशक। वे लोग आए तो फायदा होगा। गलती मानकर जोगी के साथ चले गए लोग वापस आए हैं तो अच्छा ही है। मेरा दावा है उन्हें उचित सम्मान मिलेगा। वे पार्टी को और मजबूत बनाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो