scriptबेटे की मौत पर घर में छाया था मातम, जवान बेटे का अंतिम संस्कार कर झलकती आँखों के साथ वोट देने पहुंचा पूरा परिवार | Lok sabha CG 2019: Son died but still family did vote | Patrika News

बेटे की मौत पर घर में छाया था मातम, जवान बेटे का अंतिम संस्कार कर झलकती आँखों के साथ वोट देने पहुंचा पूरा परिवार

locationबिलासपुरPublished: Apr 23, 2019 09:24:38 pm

Submitted by:

Murari Soni

बेटे को मुखाग्नि देने के बाद परिवार के सभी सदस्य एकजुट होकर मतदान करने के लिए निकल गये।

Lok sabha CG 2019: Son died but still family did vote

lok sabha 2019

लोरमी. विधानसभा लोरमी के ग्राम पंचायत टेकनपारा में चुनाव के ही दिन एक 16 वर्ष के बच्चे की मौत हो गयी। घर में मातम फैला हुआ था, लेकिन लोकतंत्र के इस महापर्व ने भी उसके घर को अछूता नहीं छोड़ा और बेटे को मुखाग्नि देने के बाद परिवार के सभी सदस्य एकजुट होकर मतदान करने के लिए निकल गये।
ज्ञात हो कि टेकनपारा मतदान केन्द्र 205 अंतर्गत 16 वर्षीय मुरारी ध्रुव की मौत कैंसर की वजह से हो गयी। मौत के बाद बेटे को मुखाग्नि देने के बाद परिवार के सदस्य मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे, जहां पर लोगों ने उनको ढांढ़स बंधाते हुये दुख घड़ी में ईश्वर से कामना की। वहीं उनके इस फैसले को लेकर लोग उनके वाहवाही करते रहे।
मतदाता जागरूकता लाई रंग
लोकसभा चुनाव को लेकर स्वीप कार्यकम के तहत अनेक प्रकार की जानकारी मतदान संबधी दिया जा रहा था। लगातार कभी नुक्कड़ सभा करके तो कभी मशीन का प्रयोग करके जानकारी दी जा रही थी। उसी का परिणाम है कि आज घर में हुये दु:ख के बावजूद परिवार के सदस्य मतदान करने के लिए निकल पड़े। जानकारी मिली है कि मतदान के इस महापर्व पर परिवार में आये इस दु:ख की घड़ी और उसके बाद मतदान देने की फैसले पर जिला निर्वाचन अधिकारी सहित स्थानीय सहायक निर्वाचन अधिकारी उनके घर जाकर उनके इस साहसिक फैसले को महत्वपूर्ण बताते हुए घटना पर दुख भी जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो