युवाओं का मन टटोलने में लगीं राजनैतिक पार्टियां, लोकसभा चुनाव में दशा और दिशा दोनो बदल सकते हैं देश के युवा

युवाओं का मन टटोलने में लगीं राजनैतिक पार्टियां, लोकसभा चुनाव में दशा और दिशा दोनो बदल सकते हैं देश के युवा

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Mar, 30 2019 09:05:44 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

कोई देशभक्ति का जोश दिलाकर तो कोई बेरोजगारी का मामला उठाकर युवाओं को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए लगे हैं।

बिलासपुर. लोकसभा चुनाव सिर पर है और राजनैतिक पार्टियां युवाओं का मन टटोलने में लगीं हुईं हैं। लोकसभा चुनाव में देश के युवा दशा और दिशा दोनो बदल सकते हैं, लिहाजा देशभर में युवा वोटरों पर सबकी नजर है। कोई देशभक्ति का जोश दिलाकर तो कोई बेरोजगारी का मामला उठाकर युवाओं को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए लगे हैं। आज प्राय: सभी युवा वोटरों के हाथों में एन ड्राइड मोबाइल है तो सोसल साइटों पर पार्टियों का प्रचार जोरशोर से चल रहा है। तरह-तरह के मैसेज वायरल किए जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक युवाओं को खींचा जा सके। यदि हम बिलासपुर की बात करें तो युवाओं में मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कोई राष्ट्रवाद व सुरक्षा के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को पुन: वोट देने की बात कह रहे हैं तो कुछ युवा बेरोजगारी को लेकर खासे नाराज हैं।

सत्यम पांडे
--देश से बड़ा कुछ नहीं होना चाहिए। देश हित राष्ट्रवाद मेन मुद्दे होंगे। आज हिंदुत्व में आकर राजनीति टिक गई है। एयर-सर्जीकल स्ट्राइक से निश्चित ही चुनाव में असर दिखाई देगा। हम अपने देश के लिए वोट करेंगे।
सत्यम पांडे युवा

इंद्रपाल सिंह
--इस चुनाव में एजुकेशन व डिफेंस का मुद्दा प्रभावी रहेगा। मेरा मानना है कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक मौका और मिलना चाहिए। इतने बढ़े देश में बहुत सारे काम हैं जो अधूरे हैं उन्हें पूरा करने हमे उनकों एक मौका और देना चाहिए।
इंद्रपाल सिंह युवा

अजय महिंद्रा
--पिछले पांच सालों में युवाओं को रोजगार के नाम पर सिर्फ पकौड़ा राजनीति की गई, अब वक्त आ गया है कि युवा इसका जबाब देगा। लोकसभा चुनाव में बेरोजगार युवाओं का गुस्सा देखने मिलेगा। वर्तमान सरकार ने रोजगार के लिए कुछ नहीं किया।
अजय महिंद्रा युवा

राहुल हंशपाल
--2019 के चुनाव में देश के 65 प्रतिशत युवा वोट करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने 2014 में 2 करोड़ नौकरियां देने की बात कही थी, लेकिन रोजगार का कोई अवसर नहीं आया। इसके उलट उनके मंत्री पकौड़ा, चाय की राजनीती कर बेरोजगारों के साथ मजाक कर रहे हैं।
राहुल हंशपाल युवा।

Lok sabha cg 2019: The main role of youth in Lok Sabha electionsLok sabha cg 2019: The main role of youth in Lok Sabha electionsLok sabha cg 2019: The main role of youth in Lok Sabha elections

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned