scriptबिलासपुर में 5 बजे तक 55 फीसदी से अधिक मतदान, बूथों पर शाम को भारी भीड़, जानिए क्या क्या हुआ वोटिंग के दिन | lok sabha election 2019: 55 percent plus voting in bilaspur | Patrika News

बिलासपुर में 5 बजे तक 55 फीसदी से अधिक मतदान, बूथों पर शाम को भारी भीड़, जानिए क्या क्या हुआ वोटिंग के दिन

locationबिलासपुरPublished: Apr 23, 2019 07:40:02 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

बिलासपुर लोकसभा सीट: भाजपा के अरुण व कांग्रेस के अटल के बीच मतदान केंद्रों में दिखी सीधी टक्कर

voting day

बिलासपुर में 5 बजे तक 55 फीसदी से अधिक मतदान, बूथों पर शाम को भारी भीड़, जानिए क्या क्या हुआ वोटिंग के दिन

बिलासपुर। बिलासपुर लोकसभा सीट के लिए सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान पांच बजे तक 55 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है। लेकिन मतदान केन्द्र में प्रवेश कर चुके सभी मतदाताओं को मतदान का मौका दिया जाएगा। इस चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव व भाजपा के अरुण साव से सीधा मुकाबला है। आठ विधानसभा क्षेत्रों में बिलासपुर, तखतपुर, मस्तूरी, बेलतरा, बिल्हा, कोटा, मुंगेली और लोरमी को मिलाकर बने बिलासपुर संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को मतदान हो रहा है। इस चुनाव में 18 लाख 75 हजार 934 मतदाता हैं और मतदान के लिए 2221 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ और लोग वोट देने के लिए उमड़ पड़े। स्थिति यह रही कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के कई मतदान केन्द्रों में ज्यादा लंबी लाइनें लगने से प्रशासन को अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़ी। अधिक भीड़ होने के कारण प्रशासन व्यवस्था बनाने में लगा हुआ है। शाम चार बजे तक सरकंडा स्थित बालक हाईस्कूल मतदान केन्द्र में कुल वोटरों का 40फीसदी हिस्सा ही मतदान कर पाया था जबकि मतदान का समय पांच बजे तक निर्धारित है। अधिकारियों ने मतदाताओं को बताया कि शाम पांच बजे तक मतदान केन्द्र में आने वाले सभी मतदाताओं को वोट देने दिया जाएगा। मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची से नाम गायब होने अथवा ईवीएम में गड़बड़ी की भी शिकायतें मिलती रहीं। जिला निर्वाचन से जुड़े अधिकारी मतदाताओं की वोटिंग संबंधी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करते रहे।
वोटर लिस्ट से नाम कटने की शिकायतें मिलती रहीं
पत्रिका टीमें सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में ग्राउंड रिपोर्टिंग कर रही हैं। जगह-जगह से मतदाता सूची से नाम कटने की शिकायतें आ रही है। मतदाता सूची में न होने शिकायतें मुंगेली नाका स्थित शेफर्ड स्कूल से भी मिली हैं। यहां मतदान करने पहुंचे कई लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब मिले। इनका कहना था कि विधानसभा चुनाव में उनका वोट था लेकिन लोकसभा चुनाव में मतदाता सूची से नाम गायब है।
110 साल की बुजुर्ग महिला ने डाला वोट
गौरेला. गौरेला में 110 साल की बुजुर्ग महिला ने किया अपने मत का प्रयोग किया। परिवार समेत पहुची गौरेला के मतदान केंद्र क्रमांक 13 पर पहुंचकर सुगरा बी ने मतदान किया।
voting
लकवाग्रस्त फिर भी किया मतदान
हांफा में 90 वर्ष की लकवाग्रस्त महिला फेकन बाई यादव ने शारीरिक तकलीफ के बावजूद लोकतंत्र मजबूत करने अपना मतदान किया। मतदान केन्द्र में परिजनों की मदद से वोट देने पहुंची इस महिला के उत्साह और हिम्मत की सभी दाद दे रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो