लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को होगी, लेकिन दावे अभी से शुरू हो गए है

Murari Soni | Publish: May, 13 2019 11:12:07 AM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ में कुल 11 सीटें, लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर दिग्गज नेताओं के दावे अलग-अलग, कांग्रेस भाजपा में चर्चाएं गर्म..

बिलासपुर. लोकसभा के नतीजों को लेकर कांग्रेस व भाजपा के दिग्गज नेताओं के बीच सीटों का अनुमान लगाना शुरु हो गया है। कांग्रेस विधानसभा की जीत को आधार बनाकर दावा ठोंक रही है। वहीं भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव में मिली जीत और मोदी लहर के भरोसे पर दावा कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 सीट की बात कर रहें हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव 7 सीटें, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल भी 7 सीट जीतने का दावा कर रहे हैं। लेकिन नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कहा कांग्रेस प्रदेश में सात सीट नहीं जीत रही, ये मैं दावा करता हूं। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि भाजपा प्रदेश में कितनी सीटें जीत रही है। बता दें कि लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को होगी। इस दिन इनके दावों की हकीकत सामने आ जाएगी।
-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि प्रदेश की सभी 11 सीट जीत रहे हैं। इस बार लोकसभा में प्रदेश से भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। उन्होंने जीत का मुख्य कारण बताया कांग्रेस ने जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा कर रही है और इसका लाभ कांग्रेस को मिल रहा है। बघेल ने कहा भाजपा ने जनता ऊब चुकी है। कांग्रेस वादा निभाने वाली पार्टी है।
-स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सात सीट बड़ी आसानी से जीत रही है। सिंहदेव ने यह तो नहीं बताया कि 11 सीटों में कौन सी सात सीटें जीत रहे हैं लेकिन उनका अनुमान है कि प्रदेश में सात सीटें जीत रहे हैं इससे कम नहीं हो सकती हैं। सीट कम आने का कारण भी स्पष्ट करने से बचते रहे।


-राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल एक निजी कार्यक्रम में बिलासपुर आए थे। पत्रकारों से बातचीत में अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा में सर्वाधिक सीटें जीतेगें और अधिकांश सीटें हमारी झोली में रहेंगी। प्रदेश की 11 सीटों में भाजपा के नेताओं द्वारा जो अनुमान लगाया जा रहा है, वह सात सीट है, लेकिन हमारा टारगेट ज्यादा है, कुछ ज्यादा है। उन्होंने कहा हम सभी सीटें तो नहीं जीत पाएंगे। लेकिन भाजपा से ज्यादा सीट जीत रहें हैं।

-नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कहा प्रदेश में कांग्रेस की सात सीटें नहीं आ रहीं हैं, यह मेरा दावा है। कौशिक से पूछा गया कि भाजपा कितनी सीटें ला रही है तो इसका जवाब नहीं दिया लेकिन उन्होंने कहा कांग्रेस विधानसभा चुनाव की जीत को आधार बनाकर लोकसभा चुनाव में दावा कर रही है। लेकिन कांग्रेस सरकार चार महीने में फेल हो चुकी है। उसकी अनेक योजनाएं अधूरी हंै। 35 किलो चावल,कर्ज माफी और धान की पूरी कीमत अभी तक किसानों को नहीं मिल पाया।

इस सवाल का जवाब जय सिंह ने इस तरह दिया
जय सिंह ने कहा कोरबा लोकसभा सीट जीत रहे हैं। मरवाही विस क्षेत्र में वोटिंग को लेकर कहा हम वहां से 25 हजार वोट की लीड करेंगें। जोगी के सहयोग करने के सवाल पर कहा कि देखिए राजनीति में जो हमारी रणनीति है, उसका खुलासा नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह तय है हम मरवाही से 25 हजार वोटों से जीतेगें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned