पुलिस कर्मी बनकर नकली पिस्टल अड़ाकर ट्रक चालक से लूटपाट, युवक व किशोर गिरफ्तार

घटना के बाद चेतन वापस नागपुर चला गया था। उसने मोबाइल में लगे सिम कार्ड को ब्लाक कराने के बाद दूसरा सिम कार्ड निकलवाया, जिससे उन्हें पता चला कि आरोपियों ने उनके पेटीएम से 21 हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर और 500 रुपए का पेट्रोल भरवाया है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 20 Sep 2020, 01:48 PM IST

बिलासपुर. सीपत थानांतर्गत ग्राम धनिया में 12 सितंबर को पुलिस कर्मी बनकर ट्रक चालक की कनपटी में नकली पिस्टल अड़ाकर लूटपाट करने वाले आरोपी 1 युवक और किशोर को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोपियों से नकद, नकली पिस्टल और चाकू बरामद किया गया है।

सीपत पुलिस के अनुसार महाराष्ट्र नागपुर के शिव शक्ति नगर वाड़ी निवासी चेतन घुलक्षे (45) वाहन चालक हैं। 12 सितंबर को वे कोरबा एल्युमिनियम प्लांट में प्लेट खाली करने के बाद वापस आ रहे थे। रात में वे ग्राम धनिया पेट्रोल पंप के पास ट्रक खड़ा कर सो गए थे। देर रात 2 युवक उनके पास पहुंचे और नींद से जगाने के बाद खुद को पुलिस कर्मी बताते हुए उनकी कनपटी में पिस्टल अड़ाकर मोबाइल छीन लिया।

आरोपियों ने चेतन को डरा धमकाकर मोबाइल और पेटीएम का पासवर्ड पूछकर फरार हो गए थे। चेतन ने आरोपियों के बाइक नंबर सीजी 10 एए 1152 को नोट किया था। घटना के बाद चेतन वापस नागपुर चला गया था। उसने मोबाइल में लगे सिम कार्ड को ब्लाक कराने के बाद दूसरा सिम कार्ड निकलवाया, जिससे उन्हें पता चला कि आरोपियों ने उनके पेटीएम से 21 हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर और 500 रुपए का पेट्रोल भरवाया है।

नागपुर से वापस आकर चेतन ने 19 सितंबर को शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर ग्राम कुकदा निवासी अमित सूर्यवंशी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी ने अपने किशोर साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी किशोर को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने दोनों के कब्जे से नकद 21 हजार रुपए, 1 चाकू, 1 नकली पिस्टल और घटना में उपयोग की गई बाइक को जब्त किया। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned