scriptकांग्रेस के ये दिग्गज प्रदेश में तो धरासायी हुए ही अमेठी में भी कटा दी नाक | Losers of Congress big politician in Chhattisgarh | Patrika News

कांग्रेस के ये दिग्गज प्रदेश में तो धरासायी हुए ही अमेठी में भी कटा दी नाक

locationबिलासपुरPublished: May 25, 2019 02:09:02 pm

Submitted by:

Murari Soni

लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद अब समीक्षा का दौर आरंभ हो गया है। दिग्गज नेताओं के प्रदर्शन की भी चर्चा शुरू हो गई है।

Losers of Congress big politician in Chhattisgarh

कांग्रेस के ये दिग्गज प्रदेश में तो धरासायी हुए ही अमेठी में भी कटा दी नाक

बिलासपुर. लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद अब समीक्षा का दौर आरंभ हो गया है। ऐसे में जहां प्रत्याशियों के कमी और हार के कारणों को खंगाला जा रहा है तो दूसरी ओर दिग्गज नेताओं के प्रदर्शन की भी चर्चा शुरू हो गई है। हलांकि कार्यकर्ता इसे दबी जुबान में कर रहे हैं तो आम आदमी खुलकर अपनी राय रख रहा है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का प्रचार प्रसार थमने के दूसरे दिन से प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेता स्टार प्रचारक बनकर अन्य प्रदेशों के लिए निकले थे।
इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की परंपरागत सीट अमेठी भी शामिल थी। इन नेताओं ने अमेठी में आठ-दस दिन तक धुंआधर प्रचार किया। लेकिन चुनाव परिणाम के सामने आने के बाद यह तय हो गया कि इनका जादू तो दूर असर तक यहां नहीं हुआ। हालत यह रही कि राहुल गांधी अपनी परंपरागत को भी नहीं बचा सके। चुनाव प्रचार-प्रसार के उन आठ उस दिन तक इन नेताओं ने राहुल गांधी और प्रियकां गांधी के अलावा राष्ट्रीय नेताओं के साथ सभा लेते हुए अपनी फोटो जमकर सोशल मीडिया में वायरल करवाई।
इससे कांग्रेसियों द्वारा यह मैसेज देने की कोशिश की गई कि इनके चुनाव प्रचार से यहां कांग्रेस की नैया पार हो सकती है। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे,गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू सहित संगठन के बड़े नेताओं ने यहां डेरा जमाया था।
अब तो छोटे कार्यकर्ता भी सवाल उठा रहे हैं। चौक-चौराहों में कह रहे हैं कि चले थे अमेठी में चुनाव जीताने और अपनी ही प्रभार वाली सीट को नहीं बचा सके। लोग कह रहे हैं कि दिग्गज नेताओं पर दोहरी मार पड़ गई है।

Losers of Congress big politician in Chhattisgarh
ये गए थे अमेठी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा,कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, रुद्र गुरु, गिरीश देवांगन, राजेश तिवारी, विनोद वर्मा, प्रमोद दुबे, अटल श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, किसान कांग्रेस नेता सुुनील शुक्ला सहित संगठन के एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता पहुंचे थे।
टीएस बाबा गए थे ओडिशा व झारखण्ड
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव झारखड और ओडिशा गए थे। ओडिशा में कांग्रेस जीरो पर थी वहां एक सीट मिली है। वहीं झारखंड में तीन सीट आए हैं। टीएस बाबा के साथ उनका प्रोग्राम मैनेजर पंकज सिंह भी गए थे। वहीं रायबरेली विधायक शैलेष पाण्डेय अपने समर्थकों के साथ गए थे यहां से सोनिया गांधी चुनाव जीत गई है। विधायक के समर्थकों का कहना है कि श्रेय लेने का अधिकार तो बनता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो