कोरोना काल में उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, गैस सिलेंडरों के दाम में कोई बदलाव नहीं

LPG Gas Cylinder Price: गैस कंपनियों ने घरेलू एवं व्यावसायिक गैस सिलेंडर के दाम में इस माह कोई परिवर्तन नहीं किया है। अप्रैल माह के दाम को मई माह में यथावत् रखा गया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 02 May 2021, 04:52 PM IST

बिलासपुर. गैस कंपनियों ने घरेलू एवं व्यावसायिक गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder Price) के दाम में इस माह कोई परिवर्तन नहीं किया है। अप्रैल माह के दाम को मई माह में यथावत् रखा गया है। कोरोना संक्रमण के दौर में उपभोक्ताओं को गैस कंपनियों ने राहत दी है।

गैस कंपनियों ने पिछले माह घरेलू गैस उपभोक्ताओं को प्रति सिलेंडर दस रुपए की राहत दी थी। वहीं व्यावसायिक सिलेंडर के मूल्य में 42 रुपए का इजाफा कर दिया था, इस बार दोनों वर्ग के सिलेंडरों के मूल्य में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर गैस कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर का मूल्य कम किया था।

यह भी पढें: मई महीने में अक्षय तृतीया, वरुथिनी एकादशी से लेकर आएंगे कई व्रत त्यौहार, देखिए लिस्ट

फरवरी माह में की थी सौ रुपए की वृद्धि
गैस कंपनियों ने घरेलू व व्यावसायिक सिलेंडरों के दाम में फरवरी माह में रिकार्ड 24 दिनों में एक सौ रुपए की वृद्धि की थी। गैस कंपनियों ने 25 रुपए की वृद्धि का आदेश 28 फरवरी को जारी किया था पर इसे लागू एक मार्च से किया गया। मार्च महीने में घरेलू गैस सिलेंडर का मूल्य 908 रुपए हो गया था । इसी प्रकार व्यावसायिक गैस सिलेंडर में 97 रुपए का इजाफा करके इसका मूल्य 1784 रुपए 50 पैसा किया गया ।

इस माह के रेट
घरेलू गैस सिलेंडर इस माह 898 में विक्रय किया जाएगा। इसी प्रकार व्यावसायिक वर्ग के 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर 1784 रुपए में बेचा जाएगा।

यह भी पढें: छत्तीसगढ़ में मौसम के बदले मिजाज से गर्मी से राहत, आज फिर बारिश और आंधी की संभावना

दाम में परिवर्तन नहीं
छत्तीसगढ़ गैस डीलर्स एसोसिएशन के बिलासपुर सचिव रमेश सिहोते ने कहा, गैस कंपनियों ने इस माह घरेलू एवं व्यावसायिक सिलेंडर के मूल्य में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। इस माह घरेलू गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को 898 रुपए में मिलेगा। व्यावसायिक 19 केजी का सिलेंडर इस महीने 1784 रुपए में मिलेगा।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned