9वीं और 11वीं की परीक्षा में बड़ी लापरवाही :  समय से पहले शुरु करवा दी परीक्षा

जिले के दो स्कूलों में परीक्षा में बड़ी लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। स्कूलों में 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्ष निर्धारित समय से पहले शुरू करवा दिया गई। 

बिलासपुर. जिले के दो स्कूलों में परीक्षा में बड़ी लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। स्कूलों में 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्ष निर्धारित समय से पहले शुरू करवा दिया। मामला संज्ञान में आने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 
जानकारी के मुताबिक इस बार बोर्ड पैटर्न पर 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं ली जा रही हैं। परीक्षा 11 मार्च से शुरू हो चुकी है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दोपहर 2 से शाम 5 बजे का समय निर्धारित किया गया है। बुधवार को 9वीं कक्षा की अंग्रेजी और 11वीं की फिजिक्स और केमिस्ट्री विषय की परीक्षा होनी थी। इसी बीच जिला शिक्षा अधिकारी हेमंत उपाध्याय को सूचना मिली कि बिलासपुर लाल खादान स्थित गायत्री विद्या मंदिर और परिजात विद्या मंदिर देवरी खुर्द में परीक्षा निर्धारित समय से डेढ़ घंटा पहले 12:30 बजे शुरू करवा दी गई। सूचना पर डीईओ ने टीम को जांच के लिए मौके पर भेजा। मौके पर गई टीम ने पाया कि परीक्षा निर्धारित समय से पहले ही आयोजित की जा रही थी।  मामले की गंभीरता को देखते हुए डीईओ ने स्कूल के प्रधानाचार्य और केन्द्राध्यक्ष को शोकॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 

जिले के दो परीक्षा केन्द्रों पर 9वीं और 12वीं की परीक्षा समय से पहले शुरू करवाने का गंभीर मामला संज्ञान में आया है जो एक बड़ी लापरवाही है। संबंधित स्कूलों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। जांच के बाद परीक्षा में लापरवाहीं बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। - डीईओ हेमंत, उपाध्याय
Kajal Kiran Kashyap Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned