भाई मैं खुद आरक्षक हूँ तुम्हारी नौकरी लगवा दूंगा और युवक हो गया लाखों की ठगी का शिकार

भाई मैं खुद आरक्षक हूँ तुम्हारी नौकरी लगवा दूंगा और युवक हो गया लाखों की ठगी का शिकार

Anil Kumar Srivas | Publish: May, 21 2019 05:15:36 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

सशस्त्र बल में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में नौकरी लगाने के नाम पर आरक्षक ने बलौदा बाजार जिले में रहने वाले युवक से पौने 3 लाख की ठगी कर ली। घटना नवंबर 2018 की है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार बलौदा बाजार जिले के कसडोल अंतर्गत ग्राम झेघर निवास योगेश प्रसाद वर्मा पिता पुरूषोत्तम वर्मा (25 ) किसान हंै। सकरी बटालियन में आरक्षक की भर्ती में वह नवंबर 2015 में बिलासपुर आए थे। बस में सकरी जाते समय उसकी मुलाकात बिलासपुर पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक विष्णु प्रसाद कश्यप बैच नंबर 79 निवासी विचारपुर मुंगेली से हुई थी। आरक्षक विष्णु ने उससे बातचीत करते बताया कि उसकी पहचान बटालियन और पीएचक्यू के अधिकारियों से है। उसने पहले भी कई लोगों को नौकरी लगवाई है। नौकरी के लिए विष्णु ने उससे 3 लाख रुपए की मांग की। उसकी बातों में आकर योगेश ने 22 नवंबर 2015 को पौने 3 लाख रुपए दिए थे। रकम देने के बाद जब्त नौकरी नहीं लगी तो योगेश ने उससे रकम वापस मांगी। विष्णु ने उसे अलग-अलग अवधि में कुल 3 चेक दिए थे। तीनों चेक बाउंस हो गए थे। रकम वापस नहीं देने पर योगेश ने शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी आरक्षक के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned