scriptछत्तीसगढ़ के हनुमान ने खुद को बताया राम का वंशज, सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल | ram mandir case : rman decleared as descendant of ram in supreme court | Patrika News

छत्तीसगढ़ के हनुमान ने खुद को बताया राम का वंशज, सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल

locationबिलासपुरPublished: Aug 23, 2019 04:17:03 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

ram mandir case : बिलासपुर के रहने एक शख्स ने खुद को राम का वंसज बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल किया है। ऐसे में ये दवा और महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट (supreme court) में राम मंदिर मामले (ram mandir ayodhya dispute) की सुनवाई चल रही है

बिलासपुर के हनुमान ने खुद को बताया राम का वंशज, सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल

बिलासपुर के हनुमान ने खुद को बताया राम का वंशज, सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल

बिलासपुर. ram mandir case : देवी देवताओं को अपना वंसज बताने वाले वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है रहा है। कभी कोई खुद को परसुराम का वंशज बताता है तो कभी कोई खुद को हनुमान का। इस मामले में खूब राजनीती भी हुई। अब एक ऐसा ही मामला बिलासपुर में भी सामने आया है।

जहां के इलाकों में सूरज की रोशनी भी नहीं पहुंचती, वहां के बच्चे जापान ओलंपिक मे…

यहां के रहने एक शख्स ने खुद को राम का वंसज बताया है। यही नहीं उसने अपने दावे की पुष्टि के लिए सुप्रीम कोर्ट (supreme court) मे एफिडेविट भी दाखिल कर उसने क़ानूनी जामा पहनाने का प्रयास भी कर रहे हैं।उन्होंने अपने एफिडेविट में कहा है की महाराजा अग्रसेन भगवान राम की 34वी पीढ़ी में आते हैं। ऐसे में अग्रसेन का वंसज होने के कारण वो भी राम के वंशज है।

49 सालों से इस भाजपा नेता ने नहीं चखा है नमक का स्वाद, वजह जान तारीफ करने से नहीं रोक पाएंगे खुद को

आपको बता दें की इन दिनों लगतार राम मंदिर मामले (ram mandir ayodhya dispute) की सुनवाई हो है। कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने भगवान राम के वंशज को लेकर राम लल्ला अखाड़े से सवाल किया थ। इसी सवाल के जवाब में छत्तीसगढ़ बिलासपुर शहर के रहने वाले हनुमान अग्रवाल ने यह एफिडेविट देकर यह साबित करने की कोशिश की है कि वे भगवान राम के वंशज हैं।

इन्होने बताया था खुद को हनुमान का वंशज

बीजेपी विधायक और उत्तर प्रदेश के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को जाट बताते हुए खुद को उनका वंशज बताया था। उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने कहा था कि ‘हनुमान जी हमारे हिसाब से मुसलमान थे’ ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो