scriptमंत्री का फर्जी PSO बनकर युवक ने रचाई दूसरी शादी, नौकरी लगाने का झांसा देकर करता था अवैध वसूली | man made second marriage by becoming a fake PSO of minister Crime News | Patrika News

मंत्री का फर्जी PSO बनकर युवक ने रचाई दूसरी शादी, नौकरी लगाने का झांसा देकर करता था अवैध वसूली

locationबिलासपुरPublished: Mar 29, 2023 12:14:49 pm

Submitted by:

CG Desk

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। तखतपुर के जूना पारा भौरा कछार निवासी युवक ने एक मंत्री का पीएसओ बनकर कोरबा निवासी एक युवती से दूसरी शादी रचाई।

Chhattisgarh Crime News

File Photo

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। तखतपुर के जूना पारा भौरा कछार निवासी युवक ने एक मंत्री का पीएसओ बनकर कोरबा निवासी एक युवती से दूसरी शादी रचाई। पत्नी को विश्वास दिलाने रोजाना नकली पिस्टल व फर्जी परिचय पत्र लेकर निकला, फिर लोगों को नौकरी लगाने का झांसा देकर अवैध वसूली की। लेकिन एसीसीयू टीम के साथ तखतपुर पुलिस ने शंका होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से फर्जी परिचय पत्र, पिस्टल लाइटर, कवर व अन्य सामान जब्त किया है।

पुलिस के अनुसार, युवक ने लोगों से वर्दी का धौंस दिखाकर वसूली की शिकायत मिली थी जिसके आधार पर उसे पकड़ा गया। टीम की पूछताछ व विभागीय सवाल के आगे फर्जी पुलिसकर्मी नहीं टीक सका। उसने अपने को यज्ञ कुमार पिता फूलचंद यादव (37) निवासी ग्राम भौराकछार, जूनापारा का होना बताया।


यह भी पढ़ें: नक्सलियों की बड़ी साजिश: BSF जवानों पर रिमोर्ट कंट्रोल से किया IED ब्लास्ट, दो घायल

 

 

युवती से पहली नजर में हुआ प्यार तो बन बैठा सीएसएफ का जवान
पुलिस की पूछताछ में यज्ञ कुमार यादव ने बताया कि दूसरी पत्नी कुसमुंडा कोरबा निवासी एक युवती को पहली बार देखा तो अपना दिल हार गया। युवती से शादी करने के लिए यज्ञ कुमार ने युवती के घर वालों को बताया कि वह सीएसएफ का जवान है। एक मंत्री का पीएसओ बता कर अधिकारियों से अच्छा परिचय होने का झांसा दिया और युवती से शादी कर ली।

आईकार्ड में डिटेल, जिसे दिखा करता था ठगी
एसीसीयू व तखतपुर पुलिस के अनुसार जब्त कार्ड में फर्जी पुलिसकर्मी की डिटेल यज्ञ कुमार पिता फूलचंद, रैंक एससीपीसीओ 490, जन्मदिवस 7.05.1985 पुलिस विभाग में ज्वाइनिंग 15.06.2010 ब्लड ग्रुप बी. वीई लिखा हुआ था। जिसे दिखा कर आरोपी ने दूसरी पत्नी एक युवती को झांसे में लिया था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी यज्ञ कुमार ने बताया कि पुलिस विभाग का फर्जी आईकार्ड उसने अपने भाई विद्या कुमार यादव से बनवाया था। आईकार्ड में सील लगाने के लिए कमांडेंट माना पदनाम का रबर सील रायपुर से बनवाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो