scriptहत्या मामले में गवाह को आरोपी पक्ष ने धमकाया, बात नहीं मानी तो गांव से बाहर मिला बेसुध | man threatened by murder case accused party for court statement | Patrika News
बिलासपुर

हत्या मामले में गवाह को आरोपी पक्ष ने धमकाया, बात नहीं मानी तो गांव से बाहर मिला बेसुध

– गवाही देने से दो दिन पहले ही गवाह गांव के बाहर खेत में अचेत अवस्था में मिला जिसे गंभीर रूप में सिम्स दाखिल कराया गया है। संदेह पर गवाह के भाई की शिकायत पर धमकी देने वाले पिता पुत्र पर पुलिस ने विभिन्न धारा के तहत अपराध दर्ज किया है।

बिलासपुरJan 17, 2021 / 06:06 pm

CG Desk

murder case

होली पर्व के दौरान वार्ड 8 करियाटोला में खेली गई थी खूनी होली

बिलासपुर. हत्या के मामले में गवाह पर आरोपी के पिता व भाई कोर्ट में बयान बदलने दबाव बनाने लगे। गवाह ने बयान बदलने से इंकार कर दिया। इस बात से तिलमिलाए दोनों धमकी देकर चले गए। गवाही देने से दो दिन पहले ही गवाह गांव के बाहर खेत में अचेत अवस्था में मिला जिसे गंभीर रूप में सिम्स दाखिल कराया गया है। संदेह पर गवाह के भाई की शिकायत पर धमकी देने वाले पिता पुत्र पर पुलिस ने विभिन्न धारा के तहत अपराध दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार सल्का नवागांव में निवासी भागवान भगत की हत्या गांव के ही पवन जायसवाल व विकास जायसवाल ने वर्ष 2019 में कर दी थी। हत्या को आत्महत्या साबित करने आरोपियों ने शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था। मामले कोटा पुलिस ने जांच के बाद देवारीलाल यादव, चंद्रशेखर जायसवाल, रामकृष्ण पाल व मोहित जायसवाल को गवाह बनाया था। चारों गवाह में से एक देवारी लाल यादव के घर 10 जनवरी को पवन व विकास के पिता राम भगत जायसवाल अपने बेटे बजरंग जायसवाल के साथ पहुंचे व बयान को बदलने का दबाव बनाया।
देवारी ने बयान बदलने से इंकार करते हुए कह दिया कि उसने पुलिस को जो बयान दिया था कोर्ट में भी वही बयान देगा। इस पर राम भगत व बजरंग ने ठीक नहीं होगा, कह कर चले गए। 15 जनवरी को देवारी का कोर्ट में बयान होना था, लेकिन 12 जनवरी को देवारी लाल अचेत अवस्था में गांव के बाहर खेत में लोगों को दिखाई दिया। देवारी के बड़े भाई जवाहर यादव ने उसे गंभीर अवस्था में सिम्स उपचार के लिया दाखिल कराया है। सिम्स में देवारी लाल की हालत गंभीर बनी हुई है। भाई की शिकायत पर कोटा पुलिस ने राम भगत व उसके बेटे बजरंग पर गवाह को धमकाने व बयान बदलने की धारा के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
काम पर निकला था नहीं लौटा घर, दो दिन बाद खेत में मिला अचेत
15 जनवरी को हत्या के मामले में देवारी लाल की पेशी कोर्ट में होने वाली थी। 10 जनवरी को उस पर गवाही न देने धमकी भी दी गई। 11 जनवरी को देवारी लाल काम करने घर से निकला था लेकिन शाम को घर नहीं लौटा व मोबाइल भी बंद था। 12 जनवरी को देवारीलाल गांव से दो किलोमीटर दूर खेत में अचेत मिला। देवारी के साथ क्या हुआ यह जानने पुलिस देवारी के होश में आने का इंतजार कर रही है।
नशीली दवा पिलाई या कुछ और, जांच रिपोर्ट का इंतजार पुलिस को
कोटा पुलिस को देवारी लाल के परिजनों ने बताया कि उसे किसी ने नशीली दवा पिला दी है इसके चलते वह होश में नहीं है। देवारी हत्या के मामले में गवाह है इस कारण पुलिस ने सिम्स प्रबंधन से भी सम्पर्क किया है कि देवारी लाल क्या पिलाया गया है इससे उसकी हालत खराब है। परिजनों ने राम भगत व उसके बेटे बजरंग पर नशीली दवा पिलाने का संदेह जाहिर किया है।
हत्या के मामले में देवारी लाल गवाह है। हत्या में दोनों आरोपियों के पिता व भाई ने धमकी दी थी। उसे नशीला पेय पदार्थ कौन सा पिलाया गया है यह डॉक्टर से जानने का प्रयास किया जा रहा है। जांच में पिता पुत्र द्वारा बयान को लेकर अगर देवारी लाल को नशीला पदार्थ पिलाने की पुष्टि होगी तो धारा और बढ़ाई जाएगी।
– गौरव राय, कोटा थाना प्रभारी व प्रशिक्षु आईपीएस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो