scriptकई स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ा, सारनाथ, अमरकंटक और साउथ बिहार एक्सप्रेस का भी शेडृयूल जारी | Many special trains have increased running round | Patrika News

कई स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ा, सारनाथ, अमरकंटक और साउथ बिहार एक्सप्रेस का भी शेडृयूल जारी

locationबिलासपुरPublished: Dec 06, 2020 07:12:52 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से रेल गाडि़यों का परिचालन करने के लिए अभी ट्रायल के तौर पर पहले की अपेक्षा 15से 20 मिनट फास्ट परिचालन का शेड्यूल जारी किया जा रहा है। अफसरों के अनुसार जैसे ही हर सेक्शन 2021 तक दुरुस्त होगा, रायपुर से बिलासपुर के बीच ट्रेनें उतनी ही स्पीड से चलने लगेंगी।

रायपुर. कोरोना की वजह से रेलवे प्रशासन अभी सभी ट्रेनें स्पेशल के रूप में चला रहा है। रायपुर डिवीजन की सारनाथ, अमरकंटक और साउथ बिहार ट्रेन पहले 3 दिसंबर तक चलाने का शेड्यूल जारी किया था, जिसे आगे बढ़ा दिया है। ये सभी अब दिसंबर तक चलाने के साथ ही गाडि़यों को फास्ट करने के प्लान पर रेलवे आगे बढ़ रहा है।

अफसरों के अनुसार 130 किमी की रफ्तार से सभी ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे लाइन के सेक्शन दुरुस्त किए जा रहे हैं। यह काम लॉकडाउन के दौरान लगातार चला। रायपुर जंक्शन से आधा दर्जन गाडि़यों को समय सारिणी में परिवर्तन करते हुए 10 से 15 मिनट फास्ट किया गया है। इसमें लंबी दूरी की सभी ट्रेनें शामिल हैं, जिन ट्रेनों को लॉकडाउन में ढील के बाद परिचालन बहाल किया गया था।

ट्रायल के तौर पर बढ़ाया स्पीड

130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से रेल गाडि़यों का परिचालन करने के लिए अभी ट्रायल के तौर पर पहले की अपेक्षा 15से 20 मिनट फास्ट परिचालन का शेड्यूल जारी किया जा रहा है। अफसरों के अनुसार जैसे ही हर सेक्शन 2021 तक दुरुस्त होगा, रायपुर से बिलासपुर के बीच ट्रेनें उतनी ही स्पीड से चलने लगेंगी। लेकिन अभी दोनों प्रमुख शहरों के बीच गीतांजलि, मेल जैसी ट्रेनों ही डेढ से पौने दो घंटे में 110 किमी की दूरी तय कर रही हैं। बाकी ट्रेनें अभी भी ६० से ७० किमी प्रति घंटा की स्पीड से चल रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो