scriptआप भी कर रहे है ट्रेन का सफर तो ये लिस्ट देख लें कहीं आपकी ट्रेन अचानक रद्द तो नहीं हो गई | Many trains will be canceled in next month | Patrika News

आप भी कर रहे है ट्रेन का सफर तो ये लिस्ट देख लें कहीं आपकी ट्रेन अचानक रद्द तो नहीं हो गई

locationबिलासपुरPublished: May 08, 2019 01:48:13 pm

Submitted by:

Murari Soni

यात्रियों को जिस ट्रेन से करनी थी यात्रा स्टेशन पहुंचने पर पता चला कि वह ट्रेन रद्द है, हुई परेशानियां।

Many trains will be canceled in next month

आप भी कर रहे है ट्रेन का सफर तो ये लिस्ट देख लें कहीं आपकी ट्रेन अचानक रद्द तो नहीं हो गई

.कटनी रूट पर मरम्मत, कई ट्रेनें माह भर रहेंगी रद्द

.रेलवे: ट्रैक की मरम्मत के लिए रेलवे लगातार कार्य कर रहा है

बिलासपुर. एसईसीआर बिलासपुर मंडल के अनूपपुर सेक्शन में एक बार फिर से मरम्मत कार्य की शुरुआत होने जा रही है। मरम्मत कार्य के कारण मई व जून माह में बिलासपुर से अनूपपुर के बीच चलने वाली ट्रेनों को विभिन्न दिनों में सुरक्षा के नजरिए से रद्द व लेट से चलेगी। तो वहीं बिलासपुर रायपुर मार्ग पर चल रहे कार्य के चलते मंगलवार को भी ट्रेनें प्रभावित हुई। फानी का असर भी ट्रेनों की रफ्तार में देखा गया।
कुछ माह पहले बिलासपुर मंडल ने 50 दिनों का ब्लॉक लेकर सीमित ऊंचाई के सबवे कार्य को पूरा किया था। सबवे काम पूर्ण होने के बाद अब रेलवे ने इन सबवे में पडऩे वाले समपार (रेल फाटकों) को बंद करने का निर्णय लिया हैं। 4 व 11 जून ब्लॉक लेकर समपार को बंद करने काम रेलवे करेगी इस कार्य के चलते बिलासपुर-कटनी मेमू (68747/68748) रद्द रहेगी। इसके अलावा 4 जून को बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस (15231) को कटनी-अनूपपुर के बीच 1.30 घंटे नियंत्रित कर चलाया जाएगा। 11 जून को बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस (15231) को कटनी-पेण्ड्रारोड के बीच 2 घंटे नियंत्रित की जाएगी।
यात्रियों की शिकायत, बिना सूचना रद्द की ट्रेन
मंगलवार को यात्रियों को पता नहीं था कि उन्हें जिस ट्रेन से सफर करना है वह रद्द है। स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों को जानकारी मिली की ट्रेनों को रेलवे ने रद्द कर दिया है। इसके चलते अधिकांश यात्री अधिकारियों को कोसते हुए दूसरी ट्रेन का इंतजार करते रहे। मंगलवार को रेलवे ने 58212 बिलासपुर-गेवरा रोड पैसेंजर व 12855 बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस रदद् कर दिया। इसके अलावा गेवरा रोड से चलने वाली 18239 गेवरारोड-इतवारी एक्सप्रेस को गेवरा रोड से बिलासपुर के बीच रद्द रखा था।
फानी के असर से आज रद्द रहेगीं कई ट्रेनें
20813 पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस
20814 जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस
18405 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस
18406 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो