scriptपति करता था दहेज के लिए प्रताड़ित इसलिए महिला ने ओवरब्रिज से कूदकर की थी खुदकुशी | Married woman committed suicide by jumping from the overbridge | Patrika News

पति करता था दहेज के लिए प्रताड़ित इसलिए महिला ने ओवरब्रिज से कूदकर की थी खुदकुशी

locationबिलासपुरPublished: Sep 19, 2020 07:48:15 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

तोरवा अंतर्गत लालखदान ओवर ब्रिज से छलांग लगाकर खुदकुशी करने वाली महिला पति द्वारा दहेज प्रताड़ना से प्रताड़ित थी। जांच में खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

बिलासपुर. तोरवा अंतर्गत लालखदान ओवर ब्रिज से छलांग लगाकर खुदकुशी करने वाली महिला पति द्वारा दहेज प्रताड़ना से प्रताड़ित थी। जांच में खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
पुलिस के अनुसार 17 सितंबर को देर शाम लालखदान ओवरब्रिज से देवरीखुर्द निवासी उमा देवांगन ने छल्लांग लगाई थी। गंभीर हालत में उसे सिम्स में भर्ती किया गया था। महिला ने उपचार के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद परिजनों का बयान दर्ज किया, जिसमें मृतका के पिता जांजगीर-चांपा जिला अंतर्गत सक्ती निवासी पिरित देवांगन, मां फुलेश्वरी, बहन काजल और भाई पुष्पेन्द्र का बयान दर्ज किया।
सभी ने बताया कि 6 महीने पूर्व उमा का विवाह देवरीखुर्द निवासी राहुलदेंवागन से हुआ था। दहेज कम लाने की बात पर राहुल लगातार उमा को प्रताडि़त करता आ रहा था। परिजनों ने बताया कि राहुल घरेलु सामान और रकम मायके से लेकर आने के लिए उमा पर लगातर दबाव बना रहा था। प्रताड़ना से तंग आकर मानसिक अवसाद होने पर उमा का उपचार चल रहा था।
उन्होंने राहुल को कई बार समझाइश भी दी थी, लेकिन इसका राहुल पर कोई असर नहीं हुआ। उमा को दी जाने वाली दवाइयां भी राहुल समय पर लाकर नहीं देता था। 17 सितंबर से पूर्व राहुल ने उसकी दवाइयों को छिपा दिया था जिसकी जानकारी उमा ने उन्हें दी थी। मामले में पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 304(बी ) के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो