scriptमरवाही उपचुनाव: जोगी के नामांकन पर आपत्ति करने वाला निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव से बाहर | Marwahi Independent candidate nomination canceled who objected to Jogi | Patrika News
बिलासपुर

मरवाही उपचुनाव: जोगी के नामांकन पर आपत्ति करने वाला निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव से बाहर

– मरवाही उपचुनाव (Marwahi Bypoll) में कम से कम दस प्रत्याशी के मैदान में रहने का अनुमान
– आज दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी फिर चुनाव चिन्ह का आवंटन

बिलासपुरOct 19, 2020 / 11:30 am

Ashish Gupta

Marwahi bypoll

मरवाही उपचुनाव: कड़ी टक्कर लेकिन जोगी के आंकड़े को पार करने का दावा कोई नहीं कर रहा

बिलासपुर. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) के नामांकन पत्र निरस्त करने के लिए चार उम्मीदवारों ने आपत्तियां लगाई थी। इनमें से एक निर्दलीय प्रत्याशी ऐसा भी था जिसका नामांकन पत्र त्रुटि पूर्ण होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरस्त कर दिया। इससे वह भी चुनाव से बाहर हो गया।
जकांछ के प्रदेश अध्यक्ष के जाति प्रमाण पत्र को लेकर कांगे्रस प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव, रागोंगपा की प्रत्याशी उर्मिता मार्कों, निर्दलीय ओमकरण पोर्ते एवं प्रताप सिंह भानू ने आपत्तियां दर्ज कराई थीं। इसमें जोगी को कंवर जाति का नहीं पर प्रमाण पत्र निरस्त करने उनके अधिवक्ताओं ने बहस की थी।

उपचुनाव: मरवाही की जनता के बीच वोट नहीं न्याय मांगने जाएगा जोगी परिवार

आपत्ति करने वाला ही बाहर हो गया
जकांछ के प्रदेश की जाति को लेकर आपत्तिकर्ता ओमकरण पोर्ते का नामांकन त्रुटिपूर्ण होने पर निरस्त हो गया। यह व्यक्ति चुनाव मैदान से बाहर हो गया है।

आज नाम वापसी, चुनाव चिन्ह आवंटन
मरवाही विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के नाम वापसी सोमवार को दोपहर तीन बजे तक हो सकेगा। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह चुनाव चिन्ह का आवंटन करेंगे।

छत्तीसगढ़ में अब 82.4 फीसदी रिकवरी रेट, 24 घंटों में 2,077 मरीज हुए ठीक, जानिए कितनी है डेथ रेट

दस प्रत्याशी होने का अनुमान
मरवाही विधानसभा उपचुनाव में अनुमान है कि कम से कम दस प्रत्याशी मैदान में रहेंगे। सोमवार को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद ही चुनावी तस्वीर साफ होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो