महापौर पहुंचे निगम कॉलोनी, महिलाओं ने लगा दी शिकायतों की झड़ी

महापौर किशोर राय गुरुवार को पेयजल संकट की शिकायत का जायजा लेने...

By: Amil Shrivas

Published: 20 Jul 2018, 04:50 PM IST

बिलासपुर. महापौर किशोर राय गुरुवार को पेयजल संकट की शिकायत का जायजा लेने महाराणा प्रताप चौक के पास निगम कॉलोनी पहुंचे तो महिलाओं ने उन्हें घेरकर शिकायतों की झड़ी लगा दी। उन्होंने पूछा कि अब पानी तो आ रहा है न, तब महिलाओं ने बताया कि मरम्मत तो हो गई फिर भी नलों से पतली धार आ रही है।
कई घरों में पानी ही नहीं पहुंच रहा है। वे गार्डन के पंप से पानी भर रहे हैं। वार्डवासियों सफाई न होने और गार्डन के अस्त व्यस्त होने की जानकारी दी। महापौर ने कहा, टुल्लू पंप बंद करें पानी आएगा। साथ ही उन्होंने सफाई के निर्देश दिए और गार्डन के रखरखाव के लिए महिला समिति का गठन करने की बात कहकर लौट आए।
निगम कॉलोनी की महिलाओं ने बुधवार को निगम कार्यालय विकास भवन पहुंचकर जलकार्य विभाग के अफसरों और महापौर किशोर राय से कालोनी में विगत दो-तीन माह से पानी का संकट होने की शिकायत कर व्यवस्था बनाने की मांग की थी। इस शिकायत पर महापौर किशोर राय गुरुवार को कॉलोनी का जायजा लेने पहुंचे थे।

उधड़ गई 4 माह पुरानी कांक्रीट सडक़
सरकार ने कांक्रीट सडक़ की मियाद 10 साल निर्धारित की है, लेकिन निगम कॉलोनी में 4 माह पूर्व बनवाई गई कांक्रीट की सडक़ अभी से उधडऩे लगी। महापौर ने 4 माह में सीसी सडक़ के उधडऩे की शिकायत पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देेश दिए हंै।

महापौर ने बताई रायपुर की तर्ज
महापौर ने कहा कि पाइप लाइन से डायरेक्ट टुल्लू पंप लगाकर पानी खींचने से समस्या का समाधान नहीं होगा। आप रायपुर की तर्ज पर घर में टंकी का निर्माण कराएं वहां पानी स्टोर कर टुल्लू पंप से पानी लें ताकि अन्य लोगों को दिक्कत न हो।

नहीं आया टैंकर
बुधवार को हुई शिकायत के बाद महापौर तो पहुंचे, लेकिन रोज आने वाला पानी टैंकर नहीं आया। लोग घर के दरवाजे पर बाल्टी बर्तन लेकर टैंकर की राह ताकते रहे।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned