पेयजल संकट व सडक़ निर्माण की धीमी गति पर भडक़े मंत्री

मंत्री अमर ने ली अफसरों की बैठक

By: Amil Shrivas

Published: 07 Jun 2018, 04:31 PM IST

बिलासपुर. चुनावी साल में जलसंकट और बिखरे पड़े आधे अधूरे निर्माण कार्य को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री नगर निगम के अफसरों पर बिफरे। उन्होंने कहा कि काम आपको करना और कराना है, जहां भी समस्या हो वहां निगम आयुक्त से चर्चा कर प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराएं जनता को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। वहीं उन्होंने सीवरेज प्रभारी और अधीक्षण अभियंता से सडक़ों की स्थिति और सीवरेज कार्य को लेकर जवाब तलब किया कि और कितना काम बाकी है काम कब तक पूरा करा लिया जाएगा। उन्होंने सभी कार्यों के लिए डेटलाइन तय करके प्रस्तुत करने कहा।
नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अगवाल ने अपने निवास कार्यालय में नगर निगम के अफसरों की बैठक लेकर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। बैठक पर पूरा फोकस जलसंकट को लेकर रहा मंत्री ने कार्यपालन अभियंता राजकुमार मिश्रा से पूछा कि ऐसी स्थिति क्यों निर्मित हो रही है, इसके निदान के लिए क्या किया जा रहा है, कार्यपालन अभियंता ने बताया कि दर्जन भर से अधिक बोर जलस्तर गिरने के कारण सूख गए हैं, जिसके लिए नए बोर कराने की आवश्यकता है, 56 बोर में अतिरिक्त पाइप लाइन डाला गया है। मंत्री ने कहा कि काम आपको करना और कराना है व्यवस्था नहीं बिगडऩी चाहिए जैसे भी हो आमजन को पेयजल मुहैया कराएं टैंकर से या जो भी वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़े निगम आयुक्त के दिशा निदेश पर पूरी कार्रवाई की जाए कहीं से कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए। वहीं सीवरेज और सडक़ों को लेकर जोनवार समीक्षा करते हुए मंत्री ने अफसरों से जानकारी मांगी। हर बार की तरह इस बार भी जोन प्रभारियों और अधीक्षण अभियंता ने कार्य पूर्ण व कार्य प्रगति पर का खाका तैयार कर पेश किया तो उन्होंने कहा कि इसका मैं क्या करूं कहा ना काम आपको कराना है। खाका नही प्रगति चाहिए बताइए कितनी सडक़ों पर डामरीकरण और सीसीकरण का कार्य हो चुका है कितने में काम बाकी है और कब तक कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा वहीं सीवरेज सेल के प्रभारी मनोरंजन सरकार से भी कार्य की प्रगति को लेकर जवाब तलब करते हुए नाराजगी जाहिर की कि दिक्कत क्या आ रही है अभी तक काम क्यों लटका हुआ है। उन्होंने सीवरेज और अमृत मिशन के कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

इसके अलावा मंत्री ने अवैध कालोनियों के नियमितिकरण के कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराने, अवैध कालोनियों को अधिग्रहित कर शहर सीमा में शामिल करने चेतावनी दी। बैठक में महापौर किशोर राय, नगर निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे, चारों जोन के जोन प्रभारी के अलावा अन्य प्रभारी अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट कराने आखिरी मौका
नगरीय प्रशासन मंत्री ने ट्रांसपोर्ट नगर के हालात पर चर्चा करते हुए वर्तमान स्थिति की जानकारी मांगी। मंत्री ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर को बसाने कारोबारियों को आखिरी मौका दें, वहां जो भी कमी है उनके मांग के अनुरूप वहां कार्य कराकर कारोबारियों को शिफ्ट कर बसाएं।

ठेकेदारों की भी चिंता
नगरीय प्रशासन मंत्री ने ठेकेदारों के लंबित बिल को लेकर भी चर्चा की, मंत्री ने कहा कि ठेकेदारों के लंबित बिल को तैयार कर पुटप करने की कार्रवाई करें। बिलिंग में लेटलतीफी के कारण काम प्रभावित न हो इस बात का ध्यान रखें।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned