जोगी कांग्रेस ने बीजेपी को समर्थन दिया तो उस हालात में भी कर सकते हैं डेमेज कंट्रोल - प्रेमसाय सिंह टेकाम

- शिक्षा मंत्री मरवाही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ केके ध्रुव के प्रचार के लिए गुरुवार को मरवाही पहुंचे थे। कांग्रेस ने जब क्षेत्र में इतना विकास किया तो फिर मरवाही चुनाव में जीतने के लिए पूरी सरकार को क्यों लगना पड़ रहा है।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 23 Oct 2020, 07:52 PM IST

बिलासपुर. बीते सालों में जिस ढंग से मरवाही का विकास होना था, नहीं हुआ। अभी इस कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बहुत कम समय मे काफी विकास हुआ। अलग जिला बना, नगर पालिका बना, कई कार्य हुए, 32 करोड़ की सौगात मिली, ये बात जनता भी समझ रही है कि यदि कांग्रेस जीती तो समग्र विकास होगा।. इसलिए जनता कांग्रेस को ही चुनेगी और डॉ केके ध्रुव का जीतना तय है।

ये बातें प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने नवभारत से हुई बातचीत में कही। शिक्षा मंत्री मरवाही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ केके ध्रुव के प्रचार के लिए गुरुवार को मरवाही पहुंचे थे। कांग्रेस ने जब क्षेत्र में इतना विकास किया तो फिर मरवाही चुनाव में जीतने के लिए पूरी सरकार को क्यों लगना पड़ रहा है। इस सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सभी को जिम्मेदारी दी गई है इसलिए संगठन के लोग यहां पर अपनी अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और जनता को भी यह बता रहे हैं कि 15 साल भाजपा का शासन रहा और उसने कुछ नहीं किया। जोगी कांग्रेस से कैसे निपटेंगे अगर जोगी कांग्रेस ने बीजेपी को समर्थन दे दिया जिससे कांग्रेस को मुश्किल हो सकती है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी तो ऐसा नहीं दिख रहा, यदि ऐसा होता भी है तो हम डैमेज कंट्रोल कर सकते हैं । इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा अभी हमें यहां बहुत से काम पूरे करने हैं, विकास के कई कार्य होने हैं।

जिस तरह से जाति को लेकर जोगी कांग्रेस का नामांकन निरस्त हुआ इसे आप क्या मानते हैं। इस सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा जब 2003 में जीती थी तभी से यह एक मुद्दा बना हुआ था कि नकली आदिवासी को बाहर करना है लेकिन भाजपा को इसे निर्धारित करने में 15 साल लगे, वह तय नहीं कर पाई. अभी जो भी इस मामले में हुआ वह सत्यापन समिति ने किया।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned