scriptदिन दहाड़े नाबालिग का कार में अपहरण, 5 घंटे चंगुल में रहने के बाद भागकर घर पहुंचा नाबालिग | Minor kidnapped: A minor escaped home after kidnapping | Patrika News

दिन दहाड़े नाबालिग का कार में अपहरण, 5 घंटे चंगुल में रहने के बाद भागकर घर पहुंचा नाबालिग

locationबिलासपुरPublished: Nov 09, 2019 11:39:33 am

Submitted by:

Murari Soni

Minor kidnapped: कोतवाली थाना क्षेत्र के बीच बाजार स्थित जूनी लाइन की घटना

दिन दहाड़े नाबालिग का कार में अपहरण, 5 घंटे चंगुल में रहने के बाद भागकर घर पहुंचा नाबालिग

दिन दहाड़े नाबालिग का कार में अपहरण, 5 घंटे चंगुल में रहने के बाद भागकर घर पहुंचा नाबालिग

बिलासपुर. कोतवाली थाना क्षेत्र सेबसे व्यस्त और भीड़भाड़ वाली जगह जूनी लाइन से शुक्रवार सुबह 14 साल के नाबालिग लड़के का 3 आरोपियों ने अपहरण कर मंगला स्थित एक निर्माणाधीन मकान में ले गए। 5 घंटे अपहरण कर्ताओं के चंगुल में रहने के बाद नाबालिग भागकर घर पहुंचा, और परिजनों को जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस हरकत में आई और बच्चे को लेकर घटना स्थल का मुआयना किया। 6 घंटे के बाद तलाश के बाद भी पुलिस को आरोपियों का सुराग नहीं मिला। जानकारी के अनुसार जूनी लाइन निवासी मिर्जा अयाज बेग पिता मिर्जा वसीम बेट कक्षा 8वीं का छात्र है। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े 7 बजे वे घर से नाश्ते के लिए बिस्कुट लेने दुकान गया था। रास्ते में 3 युवकों ने उसके सिर से काला कपड़ा डाला और मुंह में कपड़ा ठूंसकर कार से अपहरण कर ले गए। बच्चे के अचानक लापता होने पर परिजनों सुबह साढ़े 10 बजे उसकी तलाश शुरू की। करीब 1 घंटे तक अयाज का कीं पता नहीं चलने पर परिजनों ने सूचना पुलिस को दी। दोपहर 1.20 बजे अयाज छत के रास्ते घर में दाखिल हुआ। घर के अंदर पहुंचते ही वह दोनों हाथों से सिर पकड़कर टिक गया। परिजनों को पूछने पर उसने बताया अपहरण करने की कहानी बताई। बच्चे के अपहरण की खबर से परिजन भी सकते में आ गए।
कार से ले गए थे 3 युवक, 5 घंटे साथ रखे
अयाज ने परिजनों को बताया कि सुबह साढ़े 7 बजे 3 युवक मुंह में कपड़ा ढूंसकर 3 युवक कार में बैठाकर ले गए थे। उसे कहां लेजा रहे थे इसकी जानकारी उसे नहीं थी। 15-20 मिनट के बाद सुनसान जगह पर उसके चेहरे से नकाब हटाया गया तो वह एक निर्माणाधीन मकान में था। आरोपी उसे पकड़कर रखे थे। 5 घंटे तक युवक उसे निगरानी में रखे थे। इसी बीच 2 युवक मकान से बाहर निकले। मौका पाते ही तीसरे युवक का हाथ काटकर वह निर्माणाधीन मकान से बाहर निकला। पीछे दौड़ते हुए युवक उसके पास पहुंचा तो पास रखे टॉइल्स उठाकर उसने युवक को मारा। इसके बादवह खेत के रास्ते मुंगेली रोड पर पहुंचा। यहां से एक साइकिल वाले से लिफ्ट मांगकर विवेकानंद उद्यान तक पहुंचा। यहां से दौड़ते हुए मकान के पीछे रहने वाले हबीब के घर में घुसा और छत के रास्ते अपने घर की छत कूदकर घर पहुंचा। उसने बताया कि अपहरण करने वाले उसका पीछा कर रहे थे।
परिजन अयाज को लेकर पहुंचे थाना, 2 घंटे के बाद पुलिस आई हरकत में
परिजन अयाज को लेकर कोतवाली थाना पहुंचे। यहां अयाज ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। अपहरण की कहानी सुनकर पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने अयाज को लेकर मंगला स्थित निर्माणाधीन मकान तक पहुंचे, लेकिन वहां पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। देर शाम तक पुलिस आरोपियों का सुराग नहीं लगा पाई थी।
अयाज के पिता है मैकेनिक
जानकारी के अनुसार अयाज के पिता मिर्जा वसीम बाइक मैकेनिक हैं। अयाज के अपहरण के करीब 4घंटे बाद भी उनके पास फिरौती के लिए कोई कॉल नहीं आया था। लिहाजा वसीम को बेटे का अपहरण होने की कोई आशंका नहीं थी। वसीम के अनुसार उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है और न ही उनका किसी के विवाद से लेना देना है।

ट्रेंडिंग वीडियो